जब बॉलीवुड ने दिया आतंकवादियों को करारा जवाब, कर दिए दुश्मनों के दांत खट्टे

1 months ago

एक तरफ जहां हर तरफ वेलेंटाइन डे मनाया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर आतंकियों ने देश के जवानों के साथ खून की होली खेल दी है। हाल ही में जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया गया है। जानकारी के अनुसार, एक कार में बम रखा गया था और जैसे ही सीआरपीएफ का काफिला उसके नजदीक से गुजरा कार को रिमोट से उड़ा दिया गया। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। अभी त‍क मिली जानकारी के अनुसार, इस हमले में 30 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 46 से ज्यादा घायल हैं। इस खबर के बाद इस वक्त पूरे देश में सबका दिल दहल सा गया है। हर कोई शहीद जवानों के लिए रो रहा है। माना जा रहा है कि साल 2016 में हुए उरी हमले के बाद ये उससे भी बड़ा हमला है। उरी हमले में 19 जवान शहीद हुए थे। इसमें अबतक 30 जवान शहीद हो चुके हैं। बीते दिनों ही फिल्म उरी आतंकी हमले पर फिल्म उरी भी रिलीज हुई थी। 

जिसे लोगों ने खूब पसंद किया है। वैसे ऐसा पहली बार नहीं है जब बॉलीवुड ने आतंकियों की इस नापाक हरकत को लेकर खून खौला है। अबतक कई ऐसी फिल्में आ चुकी हैं जिसमें आतंक के खिलाफ आवाज उठाई गई है, साथ ही आतंक को कुचला भी गया है। बॉलीवुड अभिनेताओ ने फिल्मों के जरिए कई बार देशभक्ति दिखाई। अजय देवगन हो या फिर अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन हो या फिर सनी देओल।

 हिंदी सिनेमा के हीरो तब तब  देश के हीरो बने जब जब उन्होंने सेना की वर्दी पहनी। सेना की वर्दी पहन इन्होंने फिल्मी पर्दे पर देश की रक्षा की। दुश्मन देशों के दांत खट्टे किए और तिरंगे का मान बढ़ाया। बॉर्डर, हीरो अ लव स्टोरी ऑफ अ स्पाई, फर्ज, इंडियन समेत तमाम फिल्में जिसने सनी देओल ने अपने देश के प्रति मान और सम्मान दिखाया। सनी देओल ने इन्हीं फिल्मों से देशभक्ति दिखाई साथ ही आतंक का एक नया चेहरा उजागर किया। 

मिशन कश्मीर एक ऐसी फिल्म थी इसमें भी देश के प्रति प्यार दिखाया और आतंकियों के नापाक इरादों को चकनाचूर किया गया। बॉलीवुड का समय समय पर खून खौला है और आतंकियों के घटिया इरादों को पर्दे पर भी दिखाया है। अजय देवगन ने भी एलओसी करगिल, जमीन, टैंगो चार्ली  समेत  कई फिल्में है जहां उन्होंने देशभक्ति दिखाई है औऱ पर्दे पर इन आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। जॉन अब्राहम भी इस वक्त ऐसे हीरो बने हैं जो लगातार आतंक का घिनौने चेहरे का पर्दाफाश कर रहे है। 

मद्रास कैफे, फोर्स 2, परमाणु, सत्यमेव जयते और बाटला हाउस समेत कई फिल्में हैं जिनके जरिए जॉन आतंक की काली करतूतों को सामने ला रहे हैं और देश का मान बढ़ा रहे है। बॉलीवुड में बीते दिनों फिल्म उरी आई है जिसे उरी द सर्जिकल स्ट्राइक का नाम दिया गया। फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया। देश में जब जब ऐसे आतंकी हमले हुए हैं तब तब बॉलीवुड भी इसमें सहयोग करने आगे आया और देश का मान बढ़ाया है।