single-post

पुलवामा अटैक- क्या जवानों की शहादत के बाद बढ़ी 'उरी' की कमाई ? फिल्म ने कमाए इतने करोड़

Feb. 21, 2019, 5:23 p.m.

इस वक्त बॉक्स ऑफिस पर उरी द सर्जिकल स्ट्राइक छाई हुई है. इस फिल्म की कमाई छप्पड़ फाड़ कर हो रही है। फिल्म को रिलीज हुए इतने बीत चुके हैं लेकिन इसकी कमाई कोई कमी नहीं आ रही है। खास बात ये है कि इस वक्त तो फिल्म को ज्यादा ही फायदा हुआ है। दरअसल बीते दिनों ही पुलवामा में आतंकी हमला हुआ है। जिसमें 40 जवान शहीद हुए हैं। इस घटना के बाद हर कोई उरी हमले के जैसी ही सर्जिकल स्ट्राइक की मांग कर रहा है। विक्की कौशल और यामी गौतम स्टारर ये फिल्म बीते दिनों ही रिलीज हुई थी। फिल्म को रिलीज हुए करीब 1 महीना से ज्यादा हो चुका है। 

पुलवामा आतंकी हमले के बाद लोग इस फिल्म को और भी ज्यादा देख रहे हैं। साथ ही शहीदों के प्रति और देश प्रति अपना प्यार समर्पित कर रहे हैं। फिल्म की कमाई की बात करें तो फिल्म ने छठवें हफ्ते में शुक्रवार को 1.20 करोड़, शनिवार को 2.53 करोड़, रविवार को 3.24 करोड़, सोमवार को 1.33 करोड़, मंगलवार को 1.34 करोड़ और बुधवार को 1 करोड़ की कमाई की है। इस हिसाब से फिल्म का टोटल कलेक्शन अबतक 229.77 करोड़ हो चुका है। जो कि वाकई शानदार है। 

फिल्म की ये कमाई हर किसी को चौंका रही है। वैसे इस फिल्म ने वो कमाल कर दिखाया है जिसे सुनने के बाद आप भी दंग रह जाएंगे। ये फिल्म बाहुबली का भी रिकॉर्ड तोड़ चुकी है। फिल्म ने बाहुबली का 23वें और 24वें दिन के बाद कमाई के मामले में 29वें, 30वें और 31वें दिन रिकॉर्ड तोड़ दिया था। उरी ने बॉर्डर जैसी फिल्म का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। उरी बॉक्स ऑफिस पर रफ्तार लगाए हुए है। बीते दिनों ही उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्म को पूरे राज्य में टैक्स फ्री कर दिया है।

 इस फिल्म की कहानी से शायद ही कोई ऐसा हो जो वाकिफ ना हो। साल 2016 में जम्मू कश्मीर के उरी में आतंकी हमला हुआ था जिसमें हमारे 19 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद इंडियन आर्मी ने सर्जिकल स्ट्राइक की और पाकिस्तान में घुसकर उनके कई कैंप्स को उड़ा दिया था। इसी कहानी को फिल्म में दिखाया गया है। देखते हैं कि आदित्य धार के निर्देशन में बनी ये फिल्म और कितनी कमाई करती है।

ALSO READ: Box Office पर 'उरी' की आंधी ने 'बाहुबली' को चटाई धूल, फिर बनाया ये नया रिकॉर्ड