'उरी' के आगे ध्वस्त हुआ 'बाहुबली', विक्की कौशल की फिल्म ने बना डाला ये नया रिकॉर्ड

1 week ago

2019 में बॉक्स ऑफिस पर सफलता की नई शुरूआत हुई है। पहले फिल्म उरी रिलीज हुई। जिसके बाद फिल्म मणिकर्णिका आई है। दोनों ही फिल्में कमाल कर रही है। लेकिन फिल्म उरी ने अपनी कमाई से हर किसी को चौंका दिया है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर छप्पड़ फाड़ कमाई कर रही है। फिल्म की कमाई में 1 पर्सेंन्ट भी कमी देखने को नहीं मिल रही है। इसीलिए फिल्म ने वो कमाल कर दिखाया है जिसे सुनने के बाद आप भी दंग रह जाएंगे। दरअसल इस फिल्म ने हाल ही में बाहुबली का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। आपको ये सुनने में जरूर अटपटा लग रहा होगा। लेकिन हां ये सच है कि हाल ही में उरी ने फिल्म बाहुबली का एक रिकॉर्ड तोड़ा है। दरअसल फिल्म ने बाहुबली का 23वें और 24वें दिन कमाई के मामले में रिकॉर्ड तोड़ा है। 

बाहुबली 2 ने 23वें दिन 6.35 करोड़ कमाए थे। जबकि उरी ने 6.53 करोड़ कमाए है। वहीं 24वें दिन बाहुबली 2 ने 7.80 करोड़ कमाए तो वहीं उरी ने 8.71 करोड़ का आंकड़ा पार किया है। ऐसे में दोनों ही दिन उरी की कमाई बाहुबली 2 में दिन के हिसाब से ज्यादा रही है। हाल ही में ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने भी इस बात का खुलासा किया है। उरी ने अपने नाम 23वें और 24वें दिन इतनी कमाई कर रिकॉर्ड भी बना दिया है। जो कि अबतक किसी इंडियन फिल्म का नहीं है। 

ALSO READ : बॉलीवुड के बाद अब साउथ में भी तहलका मचाएगी 'उरी', तमिल-तेलगू में भी जल्द रिलीज होगी फिल्म !

फिल्म की कमाई की बात करें तो फिल्म अबतक  189.76 करोड़ का कारोबार कर चुकी है। माना जा रहा है कि फिल्म जल्द ही 200 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर जाएगी। फिल्म ने चौथे हफ्ते में शुक्रवार को 3.43 करोड़, शनिवार को 6.53 करोड़ और रविवार को 8.71 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया है। इस हिसाब से फिल्म की कमाई करीब 190 करोड़ हो गई है। बीते दिनों ही उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्म को पूरे राज्य में टैक्स फ्री कर दिया है। 

इस फिल्म को क्रिटिक्स ने भी खूब पसंद किया है। इस फिल्म की कहानी से शायद ही कोई ऐसा हो जो वाकिफ ना हो। साल 2016 में जम्मू कश्मीर के उरी में आतंकी हमला हुआ था जिसमें हमारे 19 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद इंडियन आर्मी ने सर्जिकल स्ट्राइक की और पाकिस्तान में घुसकर उनके कई कैंप्स को उड़ा दिया था। फिल्म में विक्की कौशल इंडियन फोर्स के कमांडो के किरदार में नजर आ रहे हैं।वहीं यामी गौतम का किरदार भी काफी मजबूत किरदार में नजर आईं है। देखते हैं कि फिल्म और कितने रिकॉर्ड्स तोड़ती है।