single-post

BA सेकेंड ईयर पढ़ीं उर्मिला मातोंडकर पर है 32 लाख रुपए का कर्ज, 68 करोड़ है कुल संपत्ति

April 9, 2019, 6:36 p.m.

इस वक्त पूरे देश में चुनावी माहौल है। दरअसल जल्द ही 2019 के लोकसभा चुनाव होने जा रहे है। इस बार इन चुनावों की खास बात ये है कि इसमें बॉलीवुड के सितारों की चमक खूब देखने को मिल रही है। बॉलीवुड स्टार्स बढ़ चढ़कर इन चुनावों में हिस्सा ले रहे हैं। इस बार छम्मा छम्मा गर्ल उर्मिला मातोंडकर भी पॉलिटिक्स में आई हैं। उर्मिला ने कांग्रेस पार्टी का हाथ थामा है। उर्मिला नॉर्थ मुंबई की सीट से चुनावी मैदान में उतर रहीं हैं। ये लोकसभा की सबसे मजबूत सीट मानी जा रही हैं। 

उर्मिला मातोंडकर को बीजेपी के सांसद गोपाल शेट्टी के खिलाफ खड़ा किया जा रहा है। उर्मिला मातोंडकर ने अपना प्रचार-प्रसार करना भी शुरु कर दिया है। वो कई अलग अलग तरीकों से कांग्रेस का प्रचार कर रही हैं। लेकिन हाल ही में उर्मिला की प्रोपर्टी का खुलासा हुआ है। दरअसल उर्मिला ने रिसेंटली नामांकन फॉर्म भरा तो अपनी प्रोपर्टी और बैंक बेलेंस का भी खुलासा कर दिया। 

उन्होंने बताया कि उनके पास 68.28 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है। उन्होंने ये जानकारी नामांकन फॉर्म में दी है। साथ ही उन्होंने बताया कि उनके खिलाफ कोई कोई आपराधिक मामला भी नहीं है। बता दें कि उर्मिला ने मुंबई के रुपारेल कॉलेज से एस.वाय. बीए यानी बीए सेकंड ईयर तक पढ़ाई की है। खास बात ये है कि उर्मिला ने ये भी बताया कि उनके ऊपर कर्जा भी है। 

उन्होंने बताया कि उनके ऊपर 32 लाख से ज्यादा कर्ज है। बता दें कि, 2013-14 में उर्मिला की इनकम 1.27 करोड़ रुपये थी जो कि साल 2017-18 में 2.85 करोड़ रुपये हो गई है। वहीं हलफनामे में उर्मिला की बाकी चीजों के बारे में भी जिक्र किया गया है। जैसे उर्मिला के पास 1 करोड़ 27 लाख 95 हजार की डायमंड ज्वेलरी है  तो वहीं इसके साथ ही 1 लाख 48 हजार रुपये के गोल्ड क्वाइन और 17 लाख 65 हजार रुपये के सोने की ज्वैलरी है। 

उर्मिला के पास कारे भी हैं, जिनमें एक मर्सिडीज समेत दो कारें शामिल हैं। वहीं उनके पति मोहसिन अख्तर मीर के पास एक टाटा स्टॉर्म कार और एक रॉयल एनफील्ड डेजर्ट स्टॉर्म है। चुनावी हलफनामे में उर्मिला ने अपना नाम उर्मिला श्रीकांत मातोंडकर लिखा है। साफ है कि उर्मिला चुनावी मैदान में पूरी तरह से उतर चुकी हैं. बॉलीवुड में रंगीला गर्ल का खिताब पा चुकीं उर्मिला ने कई हिट फिल्मों में काम किया है। बीते सालों से वो फिल्मी पर्दे से गायब है। साल 2016 में अपने से 9 साल छोटे कश्मीरी मॉडल और बिजनेसमैन मोहसिन मीर से शादी की है।