single-post

Women's Day Spl: दीपिका पादुकोण को पीछे छोड़ आलिया भट्ट बनीं सुपरहिट हिरोइन

March 8, 2019, 9:19 p.m.

आलिया भट्ट को इस दौर की सबसे बेहतरीन यंग एक्ट्रेस में शुमार किया जाता है।  'उड़ता पंजाब', 'हाइवे', 'राजी' और हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'गली बॉय' में उन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। पहले इसमें दीपिका पादुकोण शुमार थी। पर दीपिका पादुकोण को पीछे छोड़कर आलिया भट्ट आगे निकल गई हैं। 

खास बात ये है कि आलिया हर फिल्म में पिछली फिल्म से अलग किरदार में नजर आती हैं। आलिया भट्ट का जन्‍म मुंबई में हुआ था। उनके पिता का नाम मुकेश भट्ट और मां का नाम सोनी राजदान हैा

 उनका परिवार फिल्‍म इंडस्‍ट्री में लंबे समय से काम कर रहा है।आलिया की पढ़ाई जमनाबाई नर्सी स्‍कूल से हुई थी। 

उनके फिल्‍मी करियर की शुरूआत बाल कलाकार के तौर पर फिल्‍म 'संघर्ष' से हुई थी जिसमें उन्‍होंने छोटी प्रीति जिंटा का रोल प्ले किया था लेकिन मुख्‍य एक्ट्रेस के तौर पर उनके करियर की शुरूआत फिल्‍म 'स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर' से हुई थी। 

इस फिल्म को करण जौहर ने निर्देश किया है। हाल ही में आलिया भट्ट की फिल्म गली बॉय रिलीज हुई थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिया है। फिल्म ने 100 करोड़ की शानदार कमाई कर ली है। 

साथ ही फिल्म में आलिया की एक्टिंग की काफी तारीफ हो रही है।  हाल ही में आलिया की फिल्म "ब्रहास्त्र" का लोगो भी रिलीज़ किया गया था। इस फिल्म में वे रणबीर कपूर और अमिताभ बच्चन के साथ नजर काम कर रही हैं। इससे पहले आलिया और रणबीर कपूर का कुंभ भ्रमण बहुत शानदार रहा। 

दोनों ने प्रयागराज कुंभ में विधि विधान से गंगा यमुना की आरती उतारी। उनकी फिल्म ब्रह्मास्त्र का लोगो लॉन्च भी गजब का रहा। आलिया ने ये भी बताया कि वे बचपन से ही परफॉर्मर रही हैं और वे हर हफ्ते अपने दादा-दादी के लिए परफॉर्म किया करती थीं।  

काम की बात करे तो आलिया अभिषेक वर्मन के निर्देशन में फिल्म कलंक में नज़र आएंगी। मल्टीस्टारर पीरियड ड्रामा में वरुण धवन, संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, सोनाक्षी सिन्हा और आदित्य रॉय कपूर जैसे सितारे भी नजर आएंगे।