आमिर खान का बड़ा खुलासा, बोले- ऐसा हुआ तो मैं एक्टिंग छोड़ दूंगा

4 months ago

आमिर खान फिलहाल अपनी नई फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' के चलते सुर्खियों में बने हुए हैं। फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' नाम की फिल्म में काम करने जा रहे हैं। ये फिल्म 25 साल पहले आई हॉलीवुड एक्टर टॉम हैंक्स की लोकप्रिय फिल्म 'फॉरेस्ट गंप' का भारतीय रीमेक है।  खबरों के मुताबिक, आमिर इस फिल्म के लिए 20 किलो वज़न घटाने वाले हैं।  

यही कारण है कि वे फरवरी महीने में अमेरिका पहुंचे थे और न्यूयॉर्क के मशहूर ट्रेनर जेफ के साथ एक्सरसाइज भी की थी। हाल ही में खबर आई थी कि आमिर खान फिल्ममेकिंग के लिए एक्टिंग भी छोड़ सकते हैं।  एक इंटरव्यू के दौरान ने आमिर खान ने एक्टिंग छोड़ने के बाद फिल्म निर्देशक बनने की बात कही है। 

आमिर खान का कहना है कि फिल्म निर्माण उन्हें एक्टिंग से ज्यादा उत्साहित करता है, लेकिन अभी फिलहाल वो सिर्फ अपनी एक्टिंग पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। 54 साल के आमिर खान, जिन्होंने फिल्म ‘तारे ज़मीन पर’के साथ अपनी निर्देशन की शुरुआत की। जिस दिन मैं पूरी तरह से डायरेक्टर बनने का फैसला ले लूंगा, मैं उस दिन से एक्टिंग छोड़ दूंगा। फिलहाल के लिए मैं एक्टिंग छोड़ना नहीं चाहता हूं इसलिए मैं अपने दिल में डायरेक्टर बनने के सपने को दबाए बैठा हूं।

 उन्होंने कहा कि 'मुझे नहीं पता कि मैं किस स्पीड से फिल्में बनाऊंगा।  आमतौर पर लोग अपने प्रोडक्शन हाउस के लिए फिल्में बनाते हैं क्योंकि उन्हें बिजनेस करना होता है। ये हमारा पहला एजेंडा नहीं है। क्रिएटिविटी हमारा एजेंडा है। जब तक हमें अच्छी स्क्रिप्ट नहीं मिलेगी हम उसे फिल्म में तब्दील नहीं कर पाएंगे।'

जब तक हमें कोई एक अच्छी स्क्रिप्ट नहीं मिलती, तब तक हम फिल्म नहीं बनाते हैं। गौर करने की बात है कि आमिर खान ने प्रोड्यूसर के तौर पर लगान, सीक्रेट सुपरस्टार, दंगल, तलाश, दिल्ली बेली, पीपली लाइव, धोबी घाट और जाने तू या जाने ना जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस किया है। 

साथ ही जब आमिर खान से ये पूछा गया कि उनका हॉलीवुड में किससे प्रेरणा लेना पसंद करते हैं तो उन्होंने कहा कि किसी भी अच्छे अवसर के साथ जुड़ कर काम करना पसंद करेंगे।