single-post

आमिर खान ने महाभारत जैसे मेगा प्रोजेक्ट को नहीं बनाने का फैसला किया ! क्यों नहीं बनाएंगे फिल्म जानिए

Sept. 18, 2018, midnight

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान काफी वक्त से महाभारत पर बेस्ड फिल्म बनाने की तैयारी में थे। आमिर महाभारत को 5 मेगासीरीज के जरिए फिल्म का रूप देना चाहते थे। आमिर का ये प्रोजेक्ट बॉलीवुड में अबतक का बिगेस्ट प्रोजेक्ट होने वाला था क्योंकि फिल्म का बजट 1000 करोड़ के पार जाने की खबरें आ रही थी। लेकिन अपने हर काम को परफेक्शन से करने वाले आमिर ने अपने ही प्लान से  किनारा कर लिया है। दरअसल खबरें जोरों पर है कि फिल्म महाभारत से आमिर ने अपने हाथ पीछे कर लिए है । 

पता चला है कि इस प्रोजेक्ट को लेकर आमिर की सबसे बड़ी परेशानी है वक्त.दरअसल आमिर अपने हर प्रोजेक्ट पर बड़ी बारीकी से काम करते हैं.और ऊपर से महाभारत जैसा मेगाप्रोजेक्ट हो तो ध्यान भी ज्यादा देना पड़ता। अब इस कहानी को 3 फिल्मों में बांटने की सोची थी आमिर ने. लेकिन 3 फिल्में बनाने में उन्हें करीब 5 साल का समय लग जाता। आमिर नहीं चाहते थे कि उनके हाथ से इस फिल्म की वजह से 3 बढ़िया कहानी निकल जाएं.और सिर्फ एक फिल्म के पीछे 5 साल लगाए जाएं.ऊपर से फिल्म का बजट इतना बड़ा था कि उनकी नींद उड़ने लगी। 

आमिर के इस ड्रीम प्रोजेक्ट पर देश के सबसे रईस बिजनेस मैन मुकेश अंबानी तो 1000 करोड़ रुपए तक खर्च करने को तैयार थे । एक चीनी फिल्म कंपनी भी आमिर की इस फिल्म में पैसा लगाना चाहती थी लेकिन फिर भी आमिर ने महाभारत पर फिल्म ना बनाने का फैसला किया है। कुछ दिन पहले तो आमिर ने एक इवेंट के दौरान बोला भी था कि वो फिलहाल अपनी फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में बिजी हैं औऱ महाभारत के बारे में सोच भी नहीं रहे । अगर आमिर सही में महाभारत नहीं बनाना चाहते तो वो खुलकर ऐलान क्यों नहीं कर रहे। ठग्स ऑफ हिदोंस्तान के बाद आमिर किस फिल्म में काम करेंगे इस पर भी उन्होंने कोई खुलासा नहीं किया है। आपको बता दें कि आमिर की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान इसी साल