42 साल के हुए अभय देओल, जानिए उनकी कुछ दिलचस्प कहानियां !

1 week ago


 बॉलीवुड एक्टर आज अपना बर्थडे मना रहे हैं। अभय देयोल का जन्म 15 मार्च 1976 में मुंबई में हुआ था। आज वो 42 साल के हो गए हैं। अभय निर्माता और निर्देशक अजीत सिंह देओल के पुत्र हैं। इनकी मम्मी का नाम उषा देओल है। 

उनके चाचा धर्मेंद्र हैं और अभिनेता सनी देओल, बॉबी देओल और अभिनेत्री ईशा देओल उनके चचेरे भाई-बहन हैं। बॉलीवुड परिवार से होने कारण अभय भी अपने चाचा और कजिन भाईयोँ की तरह बॉलीवुड में अपना करियर बनाना चाहते थे। 


 उन्होंने अपने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि, मेरी फिल्मों में एक्ट्रिंग करने की इच्छा बचपन से थी लेकिन मैं उससे पहले एक्टिंग से जुडी हर बारीकी को पूरी तरह सीखना चाहता था। अभय एक लंबे समय तक लिवइन में रहे।

 अभय देओल अपनी गर्लफ्रेंड प्रीति देसाई के साथ लिव-इन में रहते थे। फिर उन्होंने उससे शादी कर ली। शादी के कुछ साल बाद ही दोनों अलग हो गए थे।  

प्रीति मिस ग्रेट ब्रिटेन रह चुकी हैं और फिल्म 'शोर इन द सिटी' और 'वन बाय टू' में नजर आ चुकी हैं।

 फिलहाल अभय सिंगल हैं।  एक्टर अभय ने अपने करियर की शुरुआत साल 2005 में  निर्देशक इम्तियाज अली की फिल्म 'सोच ना था' से की थी।  

उसके बाद वह आहिस्ता-आहिस्ता और मल्टी स्टारर फिल्म हनीमूंस ट्रेवल्स लिमिटेड में नजर आये।  उनकी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक कमाई की थी। 

अभय को पहचान उनकी फिल्म ओये लकी लकी ओये मिली। इस फिल्म में उनके किरदार को आलोचकों द्वारा बेहद सराहा गया। 

साथ ही उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ भी हुई थी। अभय के करियर की टर्निंग पॉइंट फिल्म देव डी। इस फिल्म ने उनके एक्टिंग ने उन्हें बॉलीवुड में एक नई पहचान दिलाई। अभय एक्टिंग के अलावा निर्माता भी है। 

इस के बाद वह मल्टीस्टारर फिल्म ''जिंदगी ना मिलेगी दोबारा'' में फरहान अख्तर और ऋतिक रोशन संग नजर आये। जिसने बॉलीवुड के बोज़ ऑफिस पर कमाई के नए आयाम स्थापित कर दिए। 

साल 2013 में आई फिल्म रांझणा में अभय देओल की शादनदार एक्टिंग देख दर्शकों ने काफी तारीफ की गई थी। 

अभय ने चक्रव्यूह और रांझना हैप्पी भाग जायेगी  जैसी फिल्मों के जरिए भी फैंस को अपनी तरफ खूब खींचा है।