विंग कमांडर अभिनंदन कल भारत लौटेंगे, बॉलीवुड ने कहा –वेलकम बैक हीरो ऑफ इंडिया

3 weeks ago



विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर भारत की जबरदस्त कूटनीतिक जीत हुई है। चौतरफा दबाब में पाकिस्तान ने इंडिया के हीरो अभिनंदन को भारत भेजने का फैसला किया है। लिहाजा इमरान खान ने इस बात का ऐलान किया कि शुक्रवार को विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान भारत भेज दिए जाएंगे। इस खबर से आम लोगों के साथ साथ बॉलीवुड के सितारें में भी काफी खुशी जारिह कर रहे हैं। इमरान खान के इस फैसले का बॉलीवुड ने भी अपने दिल से स्वागत किया है। तापसी पन्नू से लेकर मिलाप झावेरी ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है।साथ ही उनके आने की काफी खुशी जताई है। 

खबर के मुताबिक पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा, पाकिस्तान कल भारतीय पायलट अभिनंदन वर्तमा को रिहा करेगा। इमरान खान ने कहा कि शांति के कदम के तौर पर पायलट की रिहाई का कदम उठाया गया है। 


इमरान खान के इस ऐलान से महज घंटे भर पहले विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि पाक प्रधानमंत्री भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव दूर करने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत करने को तैयार हैं। 


दरअसल जाने माने फिल्ममेकर मणिरत्नम साल 2017 में फिल्म कात्रु वेलियिदाई लेकर आए थे। फिल्म में कार्थी यानि कार्तिक शिवकुमार औऱ अदिति राव हैदरी लीड रोल में थे।























 फिल्म की कहानी कुछ ऐसी ही थी जिस सिचुएशन  में विंग कमांडर अभिनंदन हैं। 

मणिरतन्म की इस फिल्म में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के पिता एस वर्धमान इसके सलाहकार थे। उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा कि उनके बेटे के साथ ऐसा हो जाएगा।


कात्रु वेलियिदाई में हीरो का किरदार निभाने वाले अभिनेता कार्थी ने ट्विटर पर लिखा, "मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि भारतीय वायुसेना में कुछ लड़ाकू पायलटों से मिला हूं। उन्हें जानना एक सच्चा सम्मान हैं और वे अलग लीग के पुरुष हैं।

 मैं योद्धाओं की सुरक्षित वापसी की प्रार्थना करता हूं। 

मणिरतन्म की फिल्म की कहानी की बात करें तो इस फिल्म में एयर फोर्स लीडर वरुण चक्रपाणी 1999 के करगिल युद्ध के दौरान दुश्मन देश की सीमा में घुस जाते हैं।