अस्पताल से घर आए द‍िलीप कुमार,ट्वीट कर दी जानकारी

3 months ago

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार अस्पताल से घर आ गए है। इस बात की जानकारी उनके के ट्व‍िटर हैंडल पर दी गई। ट्वीट में ल‍िखा द‍िलीप साहब की तब‍ियत पहले से बेहतर है, वो अस्पतला से घर आ गए हैं। बता दें  5 स‍ितंबर को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था।  दो हफ्ते तक अस्पताल में रहने के बाद द‍िलीप कुमार अब अपने घर आ गए है। "दिलीप साहब की सेहत में पहले से काफी सुधार है। मेड‍िकल र‍िपोर्ट में न‍िमोन‍िया होने की बात सामने आई है। सबकी दुआओं के लिए हम शुक्रगुजार है"

एक र‍िपोर्ट के मुताब‍िक अस्पताल से ड‍िस्चार्ज हो चुके द‍िलीप कुमार को अभी भी नली से ही खाना दिया जा रहा है। क्योंकि वो जो भी खा रहे थे उसमें से ज्यादातर खाना उनके फेफड़ों में जा रहा था। डॉक्टर्स का मानना है कि फिलहाल उन्हें मुंह से खाना नहीं दिया जा सकता। साथ ही कई दवाइयां भी उन्हें नली की जरिये दी जा रही है।

बता दें द‍िलीप कुमार 95 साल के हो चूके है। तबीयत खराब होने के कार वह अपने घर में ही रहते हैं, उनकी देखभाल उनकी पत्नी सायरा बानो करती हैं।इन दिनों अपने बीमार और बुजुर्ग पति और वेटरन एक्टर दिलीप कुमार की सेवा में लगीं सायरा अक्सर ये कहती सुनी गयी हैं कि -"मैं साहब की दीवानी हूं"। साहब यानी दिलीप कुमार। 

 दिलीप कुमार और सायरा बानो की ज़िन्दगी एक मिसाल है। आज भी सायरा दिलो-जान से निमोनिया और अल्जाइमर की बीमारी से पीड़ित दिलीप साहब की तीमारदारी में लगी हैं। वही उनकी आवाज़ भी हैं और धड़कन भी।