single-post

देश की 50 मोस्ट पावरफूल वुमन की लिस्ट में अनुष्का शर्मा शामिल, मिला ये स्थान

Sept. 22, 2019, 7:29 p.m.

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा इन दिनों फिल्मों में तो नजर नहीं आ रही हैं लेकिन हां वो पति विराट कोहली के साथ जरूर टाइम स्पेंड कर रही हैं। अनुष्का पिछले साल ही फिल्म जीरो में नजर आईं थीं। फिल्म में अनुष्का ने शाहरुख खान और कटरीना कैफ के साथ स्क्रीन शेयर किया था। इस फिल्म के बाद ना तो शाहरुख ने अबतक अपनी किसी फिल्म का ऐलान किया है और ना ही अनुष्का की किसी फिल्म की जानकारी आई है। 

हालांकि अनुष्का सोशल मीडिया पर जरूर लगातार एक्टिव रह रही हैं। अनुष्का बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक हैं। हाल ही में फॉर्च्यून इंडिया मैगजीन ने 50 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की लिस्ट जारी कर दी है। सबसे खास बात है कि इस लिस्ट में बॉलीवुड एक्टर अनुष्का शर्मा को भी जगह दी गई  है। अनुष्का शर्मा एक्टर के साथ प्रोड्यूसर भी हैं। 

अनुष्का शर्मा को फॉर्च्यून लिस्ट में 39वें स्थान पर रखा गया है। इसकी घोषणा करते हुए फॉर्च्यून इंडिया ने अपनी वेबसाइट पर लिखा, अनुष्का शर्मा क्लॉथिंग लाइन नुश के साथ कई अन्य ब्रांड्स जैसे नीविया, एले 17, मिन्त्रा और लावी का एक चेहरा हैं। इसके साथ वह एक सफल प्रोड्यूसर भी हैं। इसके साथ उन्होंने लिखा, अनुष्का शर्मा ने 25 साल की उम्र में क्लीन स्लेट फिल्म्स को स्थापित किया। 

इसके अलावा उन्होंने तीन कम बजट की फिल्मों को भी प्रोड्यूस किया था। इसमें एनएच10, फिल्लौरी और परी जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं। इन सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 40 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था। इसके साथ अनुष्का शर्मा, अमेजन प्राइम वीडियो के लिए वेब सीरीज प्रोड्यूस कर रही हैं। 

फॉर्च्यून की भारत की सबसे शक्तिशाली महिलाओं की वार्षिक रैंकिंग उनके व्यापार कौशल और सामाजिक व सांस्कृतिक प्रभाव के आधार पर होता है। 2018 में अनुष्का शर्मा के बॉलीवुड में 10 साल पूरे हो गए थे।