41 साल की हुईं भूमिका चावला, 16 साल में कितनी बदल गईं सलमान खान की हीरोइन

4 weeks ago

Bhumika Chawla

बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व मॉडल भूमिका चावला का जन्म 21 अगस्त 1978 को नई दिल्ली में एक पंजाबी परिवार में हुआ था। आज वो अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं। भूमिका चावला ने अपनी पढाई नई दिल्ली से पूरी की है। भूमिका के पिता एक आर्मी ऑफिसर थे, भूमिका के एक बड़ा भाई और एक छोटी बहन है। 

Bhumika Chawla

भूमिका फिल्मी दुनिया में अपना करियर बनाने के वर्ष 1997 में मुंबई आ गयी थीं, जिसके बाद उन्होंने मुंबई में कई विज्ञापन और वीडियो एल्बम में भी काम कर चुकी हैं, इसके अलावा भूमिका जीटीवी के शो हिप हिप हुर्रे में भी दिखाई दे चुकी हैं। भूमिका ने अपने करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री से वर्ष 2000 में फिल्म युवाकुदु से की, इस फिल्म में वह अभिनेता सुमंत के अपोजिट नजर आईं थीं। 

Bhumika Chawla

भूमिका की दूसरी फिल्म खुशी थी, इस फिल्म में वह पवन कल्यान के अपोजिट नजर आयीं थी। यह फिल्म तेलुगु सिनेमा में काफी हिट हुई और उन्हें इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस के अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। 

Bhumika Chawla

तेलुगु सिनेमा में अच्छा करियर बनाने के बाद भूमिका ने हिंदी सिनेमा सलमान खान के साथ फिल्म तेरे नाम से कदम रखा। फिल्म तेरे नाम बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा बिजनेस करने में कामयाब रही। 

Bhumika Chawla

फिल्म तेरे नाम के बाद भूमिका कई और हिंदी फिल्मों में काम किया जिनमे रन, दिल ने जिसे अपना कहा, सिलसिले आदि फिल्मे शामिल हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाई करने में नाकामयाब रहीं।

Bhumika ChawlaBhumika Chawla

 हिंदी सिनेमाजगत में भूमिका को 16 साल हो गए हैं।  इतने लंबे वक्त में उनके लुक में भी काफी बदलाव आया है। भूमिका अभी भी सिनेमाजगत में सक्रिय हैं। भूमिका की निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो फिल्मों में कदम रखने से पहले वह योगा सीखती थीं। 

Bhumika ChawlaBhumika Chawla

भरत ठाकुर उनके योगा ट्रेनर थे। योगा सीखते-सीखते भूमिका को ट्रेनर से प्यार हो गया। करीब 4 साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद भूमिका ने भरत से शादी कर ली।