24 साल की हुईं एक्ट्रेस राधिका मदान, टीवी शो 'मेरी आशिकी तुमसे ही' से हुईं थी पॉपुलर

1 months ago

टीवी और बॉलीवुड एक्ट्रेस राधिका मदान आज अपना 24वां जन्मदिम मना रही हैं। दिल्ली के पीतमपुरा में राधिका का जन्म हुआ था। 2014 में ईशानी ने 19 साल की उम्र में एक्टिंग में कदम रखा और सीरिलय ‘मेरी आशिकी तुमसे ही’ में ईशानी के किरदार में नज़र आईं थी।

 ये सीरियल इतना हिट था कि घर-घर में उनकी पहचान बन गई थी। 2015 में राधिका को बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला। राधिका ने फ्रेश न्यू फेस के लिए इंडियन टैली अवॉर्ड भी जीता था। इसके बाद राधिका नच बलिए और झलक दिखला जा में भी नज़र आईं।

साल 2018 में राधिका मदान ने बॉलीवुड में एंट्री मारी थी। फिल्म पटाखा से बॉलीवुड डेब्यू किया था। कम बजट की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कमाल किया था।  मशहूर डायरेक्टर विशाल भारद्वाज की फिल्म थी इसमे सान्या मल्होत्रा भी नजर आई थी। 

इस फिल्म के बाद राधिका की दूसरी फिल्म मर्द को दर्द नहीं होता रिलीज हुई। मुंबई में अपने पांव जमाने के बाद राधिका ने जुहू के परिणीता बिल्डिंग में अपार्टमेंट लिया है। इसी जगह शाहिद कपूर और विद्या बालन का भी घर है।

आपको बता दें कि एक्ट्रेस बनने से पहले राधिका मदान दिल्ली में डांस ट्रेनर थीं। सीरियल 'मेरी आशिकी तुमसे ही' बंद होने के बाद ही उन्होंने टीवी से दूरी बना ली थी। उन्होंने कहा था कि वह अपने फिल्मी करियर पर फोकस करना चाहती हैं। विशाल भारद्वाज की फिल्म में मौका मिलना उनके करियर के लिए बड़ा ब्रेक माना जा रहा है। 

राधिका जल्द करीना कपूर खान और इरफान खान की फिल्म अंग्रेजी मीडियम में नजर आने वाली हैं पिछले दिनों राधिका ने इस फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी हैं। फिल्म में  राधिका इरफान की बेटी के रूप में नजर आएंगी, वहीं करीना उनकी पत्नी का किरदार निभाएंगी। भारत के साथ-साथ अमेरिका में भी होगी।