63 साल के हुए बोनी कपूर, श्रीदेवी से रचाई थी दूसरी शादी, देखिए वेडिंग की तस्वीरें

2 months ago

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर और श्रीदेवी के पति बोनी कपूर आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहे है। बीती रात बोनी ने अपना जन्मदिन पूरे परिवार के साथ मनाया। इस मौके पर बोनी के चारो बच्चे और मां निर्मला कपूर, भाई संजय कपूर सभी शामिल रहे है। इतना ही नहीं बोनी ने देर रात घर से बाहर आके मीडियाकर्मी को कई पोज दिए।  

आपको बता दें कि दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी के जाने के बाद न बोनी कपूर का ये पहला जन्मदिन है जब वो अपनी पत्नी के बिना सेलिब्रेट किया। श्रीदेवी और बोनी कपूर की लव स्टोरी की बात करें तो श्रीदेवी और बोनी कपूर की लव स्टोरी मिस्टर इंडिया के सेट पर शुरू हुई थी। 

हालांकि, इससे पहले से ही बोनी कपूर श्रीदेवी 70 के दशक में उनकी फिल्म देखा करते और उन्हें पसंद करने लगे थे। श्रीदेवी ने मिस्टर इंडिया के लिए 10 लाख फीस की डिमांड की थी। उन्हें इंप्रेस करने के लिए बोनी ने 11 लाख रुपए बतौर फीस दी थी।  बोनी कपूर ने श्रीदेवी को ऑफिशियली साल 1993 में प्रपोज किया।

कहा जाता है कि श्रीदेवी से प्यार का इजहार करने में बोनी कपूर को दस साल लग गए थे। इतना ही नहीं एक बार सलमान के शो दस का दम में बोनी कपूर ने बताया कि अपनी दिल की बात कहने से पहले उन्होंने 23 किलो वजन कम किया था।

फिल्म 'मिस्टर इंडिया' के सेट पर बोनी खुद इस बात का ध्यान रखते थे कि श्रीदेवी को किसी तरह की परेशानी ना हो। इतना ही नहीं उन्होंने श्रीदेवी के लिए अलग मेकअप रूम भी अरेंज करवाया। इसके बाद श्रीदेवी बोनी के साथ कंफर्टेबल फील करने लगी थीं। इस समय तक बोनी श्रीदेवी को इतना पसंद करने लगे थे कि जब वो फिल्म 'चांदनी' की शूटिंग कर रही थीं तो बोनी उनसे मिलने स्विटजरलैंड गए।

बोनी पहले से शादीशुदा थे और वहां से वापस आने के बाद उन्होंने अपनी पहली पत्नी मोना को श्रीदेवी के बारे में बताया। उन्होंने मोना को बताया कि वो श्रीदेवी से बहुत प्यार करते हैं। जिसके बाद मोना और बोनी का तलाक हो गया। 5 मार्च 2012 को कैंसर से मोना की मौत हो गई थी। बता दें कि बोनी कपूर के पहली पत्नी मोना से दो बच्चे हैं। अर्जुन कपूर और बेटी अंशुला कपूर।

आपको बता दें कि श्रीदेवी शादी से पहले प्रेग्नेंट हो गई थीं। ऐसे में बोनी कपूर ने अपनी पहली वाइफ मोना शौरी को तलाक देकर दो जून 1996 में श्रीदेवी से शादी कर ली थी। वहीं श्रीदेवी से दो बेटियां हैं जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर।