32 साल की हुई अदिति राव हैदरी, रॉयल फैमिली से है ताल्लुक

2 months ago

बॉलीवुड एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी आज अपना 32वां बर्थडे मना रही है। हाल ही में अदिति ने फिल्म पद्मावत में अहम भूमिका निभाई थी। शायद की कोई जानता है कि अदिति का रॉयल फैमिली से है ताल्लुक है। अकबर हैदरी की परपोती हैं। 

साथ ही अदिति असम के पूर्व गवर्नर मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी की ग्रैंड नीस हैं। अदिति के नाना राजा जे.रामेश्वर राव तेलंगाना के वनापर्थी पर राज करते थे और शांता रामेश्वर राव हैदराबाद के जाने-माने एजुकेशनलिस्ट के साथ ही वह ओरिएंट ब्लैकस्वान पब्लिशिंग हाउस के चेयरपर्सन थे।

अदिति के बचपन की बात करें तो बेहद दुख भरा खुजरा है क्योंकि अदिति जब दो साल की थीं तो उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। अदिति अपनी मम्मी के पास रही लेकिन, उनके पिता उन्हें अपने पास रखना चाहते थे। हर कोई ये जानना चाहता है कि अदिति के नाम के पिछे राव और हैदरी क्यों है तो इस बात से भी पर्दा उठा रहे है। दरअसल अदिति की मम्मी (राव) और पाप (हैदरी) है। तो अदिति दोनों का सरनेम अपने नाम में इस्तेमाल करती हैं।

काफी कम लोगों को पता है कि अदिति राव हैदरी की शादी हो चुकी हैं। कुछ समय बाद अदिति ने अपने पति से तलाक ले लिया था। अदिति ने साल 2009 में सत्यदीप मिश्रा से शादी की थी। 

साल 2013 में दिए एक इंटरव्यू में बताया कि वह अपने हसबैंड से अलग हो गई। बता दें कि अदिति ने बॉलीवुड में फिल्म 'ये साली जिंदगी' से 2011 में डेब्यू किया था। 

बॉलीवुड के अलावा अदिति फिलहाल साउथ की फिल्मों में भी एक्टिव हैं। अदिता का आमिर खान से भी खास कनेक्शन हैं। आपको बता दें कि अदिति आमिर खान की पत्नी किरण राव, अदिति की कजिन हैं।