पाकिस्तान के लोग फ्रस्टेटेड होते हैं- अदनान सामी

4 weeks ago

कश्मीर में जब से आर्टिकल 370 हटाया गया है पाकिस्तान के लोगों ने सोशल मीडिया पर इंडिया के खिलाफ जंग छेड़ दिया है। पाकिस्तान के लोग बॉलीवुड सितारों के वॉल पर भारत के खिलाफ खूब अनाप शनाप लिख रहे हैं। 

 बॉलीवुड सिंगर अदनान सामी को भी पाकिस्तान के लोग खूब ट्रोल कर रहे हैं। सिंगर अदनान सामी को 2016 में भारत की नागरिकता मिली थी। पिछले 25 सालों से वो बॉलीवुड में काम कर रहे हैं। 

अदनान अब  अपने परिवार के साथ भारत में रहते हैं। आए दिन अदनान भारत के सपोर्ट में बयान देते रहते हैं। इसी दौरान अदनान सामी ने कहा है कि पाकिस्तान के लोग फ्रस्टेडेट होते हैं। एक यूजर ने अदनान सामी से पूछा कि पाकिस्तान के लोग जब सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल करते हैं तो वो किस तरह उनका सामना करते हैं। ऐसे में अदनान ने जवाब दिया कि '' पाकिस्तान के लोग असहाय, भटके हुए और फ्रस्टेटेड होते हैं। जब से मैं भारत आया हूं उन्होंने मुझ पर हमला बोल रखा है।  मैंने उन सभी लोगों को माफ कर दिया है। भगवान से दुआ करता हूं कि उनकी जिंदगी बदले। वो सभी दरअसल पीड़ित हैं । ''

इससे पहले भी एक यूजर ने अदनान को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के मुद्दे पर घेरने की कोशिश की। ट्विटर पर एक शख्स ने लिखा- ''अदनान सामी अगर तुम में हिम्मत है तो कश्मीर के मामले पर मैसेज करके दिखाओ. फिर देखो तेरा ये इंडिया क्या हाल करता है।'' यूजर के ट्वीट का मुंहतोड़ जवाब देते हुए अदनान सामी ने लिखा- ''क्यों नहीं... कश्मीर भारत का अहम हिस्सा है। उस चीज में अपनी नाक घुसाने की जरूरत नहीं है जिससे तुम्हारा कोई ताल्लुक ना हो। '' सिंगर के इस ट्वीट से जहां पाकिस्तानी यूजर्स भड़के वहीं भारतीय लोगों ने अदनान सामी की तारीफ की । 

मूल रूप से पाकिस्तानी अदनान सामी का जन्म ब्रिटेन में हुआ था। उसके बाद वो कनाडा के नागरिक बन गए। 2016 में उन्होंने भारत की नागरिकता ले ली। 

कभी तो नजर मिलाओ और लिफ्ट करा दे गाने के बाद वो इंडिया में काफी पॉपुलर हो गए। बॉलीवुड की कई फिल्मों में अदनान लगातार गाते चले आ रहे हैं। भारत के प्रति लगाव वो आए दिन सोशल मीडिया पर दिखाते रहते हैं।