AICWA ने पीएम को खत लिखकर की पाकिस्तानी कलाकारों को वीजा न देने की मांग

3 weeks ago


26 फरवरी को पाकिस्तान पर भारतीय सेना ने करी एयर स्ट्राइक के बाद पाक पूरी तरह डरा हुआ हैं। इस स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में भारत की फिल्मों पर बैन लगा दिया। पाकिस्तान का कहना है कि अब से पाक में कोई भी भारतीय फिल्में और विज्ञापन रिलीज नहीं किए जाएंगे। वहीं अब खबर है कि ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन यानी (AICWA) ने भी एक अहम कदम उठाया है।




 मंगलवार को AICWA ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर पाकिस्तानी एक्टर्स, फिल्म एसोसिएशन और मीडिया पर्सन को कोई भी वीजा जारी करने पर रोक लगाने की मांग की है। यह लेटर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमे लिखा है कि- भारतीय फिल्मों और कंटेंट पर पाकिस्तान में बैन लगने के बाद हम पूरी फिल्म और मीडिया एसोसिएशन की तरफ से पाकिस्तानी कलाकारों को वीजा ना दिए जाने का अनुरोध करते हैं।


इस पत्र में कहा गया है कि पूरे बॉलीवुड को भारतीय वायुसेना और सरकार पर गर्व है, जिन्होंने पीओके में ऐसा साहसी और जिम्मेदारी से भरा जवाब दिया है। उम्मीद है कि आगे सरकार ऐसी ही कड़ी कार्रवाई करेगी। लेटर में एसोसिएशन ने विदेश मंत्रालय और सूचना-प्रसारण मंत्रालय से अपील की है कि वे इसका संज्ञान लें।


आपको बता दें कि 26 फरवरी साल 2019 का दिन एक भारतीय हमेशा-हमेशा याद रखेगा। इस दिन भारत के वायुसेना के जवानों ने 14 फरवरी को हुए पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों का बदला पाकिस्तान से लिया। भारत ने पाकिस्तान को ईंट का जवाब पत्थर से दिया। मंगलवार तड़के भारत द्वारा जैश-ए-मोहम्मद के बेस कैंप पर  एयर स्ट्राइक की। इस दौरान भारत वायुसेना के 12 मिराज 2000 विमानों ने पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश ए मोहम्मद के ठिकानों पर 1000 किलो की भारी बमबारी कर उन्‍हें खत्म किया।

ALSO READ : IAF की स्ट्राइक पर बॉलीवुड का 'जोश हाई', कंगना बोलीं- बुरी नजर से देखने वालों की आंखें नोंच ली जाएंगी