Love Story- यकीनन ये बॉलीवुड की सबसे कंट्रोवर्सियल लव स्टोरी थी !

1 years ago

 

मिस वर्ल्ड बनने के बाद ऐश्वर्या ने अभी बॉलीवुड में कदम रखा ही था. उनकी फिल्में हिट नहीं हो रही थीं, लेकिन बॉलीवुड उनकी खूबसूरती का कायल हो चुका था. संजय लीला भंसाली की फिल्म हम दिल दे चुके सनम बनाने जा रहे थे और संजय सलमान के साथ कास्ट करने के लिए एक बहुत खूबसूरत हीरोइन तलाश रहे थे। हीरोइन के लिए पहली पसंद माधुरी दीक्षित और मनीषा कोईराला थी लेकिन वहां बात नहीं बनी और तभी फिल्म में ऐश्वर्या की एंट्री हुई ।

सलमान तब बड़े स्टार थे और ऐश भी सलमान की पर्सनालिटीसे इंप्रेस थीं. फिल्म साइन करने से पहले एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने सलमान को बॉलीवुड का सबसे गुड लुकिंग हीरो करार दिया था उस दौरान सलमान सोमी अली को डेट कर रहे थे। लेकिन शायद सोमी वो नहीं थी जिसे सलमान की नजरे ढूंढ रही थी। सलमान को जिस प्यार की दरकार की वो ऐश्वर्या पर आकर खत्न हुई। फिल्म के सेट पर जब मिस वर्ल्ड रह चुकी ऐश्वर्या को सलमान ने देखा तो वो भूल गए कि वो सोमी को डेट कर रहे है। ऐश्वर्य़ा से सलमान की दोस्ती बढ़ती चली गई और सोमी खुद को दरकिनार महसूस  करने लगी। 

उनके और सलमान के बीच अनबन होने लगी। सलमान के जब इस नए प्यार की भनक सोमी को लगी तो दोनों में झगड़े बढ़ने लगे....और फिर एक दिन बात इतनी बढ़ गई कि सलमान ने एक रेस्टोरेंट में सोमी के सिर पर कोल्डड्रिंक की एक पूरी बोतल उड़ेल दी। सलमान से ऐसी बेवफाई की उम्मीद नहीं थी सोमी को। वो वापस अमेरिका लौट गई। बाद के दिनों में सोमी ने ये बयान भी दिया कि उनके और सलमान के बीच ऐश्वर्या आ गई थी और इसी वजह से वो सलमान से दूर हुई। सोमी सलमान की लाइफ से गई तो शायद उन्हें इस बात का दुख भी नहीं हुआ होगा क्योंकि अब उस लड़की के सपने देख रहे थे जिसकी ब्य़ूटी की चर्चा इंडिया में ही नहीं ऑल ओवर द वर्ल्ड हो रही थी। 

Image result for salman aishwarya

 

फिल्म हम दिल दे चुके सनम के सेट पर सलमान अब हर तरह से ऐश्वर्या को प्रभावित करने में लगे रहे और वो इसमें कामयाब भी रहे। ऐश्वर्या और सलमान फिल्म हम दिल दे चुके सनम के सेट पर ज्यादा ही करीब आ गए थे । फिल्म के सेट पर उनके बढ़ते प्यार का ही असर था कि फिल्म में इनकी केमिस्ट्री इतनी गजब की थी । ऐश की नीली आंखों की गुस्ताखिया सलमान के दिल की गहराइयों तक उतर गईं और ऐश्वर्या भी इस अलबेले साजन के प्यार में गुम हो रही थी। ऐश्वर्या और सलमान अक्सर साथ देखे जाने लगे । बॉलीवुड की फिल्मी पार्टी हो या फिर अवॉर्ड शोज सलमान के साथ ही दिखती थी ऐश्वर्या। यहां तक कि सलमान और ऐश्वर्या अब अवॉर्ड शोज में कपल के तौर पर डांस करने लगे थे। प्यार इस कदर बढ़ चुका था कि सलमान के दोस्त ऐश्वर्या को भाभी बुलाने लगे थे। सलमान और ऐश पब्लिकली जिस तरह मिलते थे उससे ये खबर आने लगी कि जल्द ही दोनों शादी करेंगे। इस तस्वीरों में आप देख सकते है कि ऐश और सलमान किस कदर करीब आ चुके थे। 

सलमान और ऐश्वर्या के प्यार को खानदान ने भी सहमति दे दी थी लेकिन ऐश के माता-पिता को पसंद नहीं थे सलमान। .जब ऐश पर सलमान का साथ छोड़ने का दबाव डाला गया तो उन्होंने अपना घर ही छोड़ दिया अपने मम्मी पापा से अलग लोखंडवाला एक फ्लैट लेकर रहने लगी ऐश्वर्या। एक बार फिल्म देवदास की शूटिंग के बाद ऐश सलमान के साथ किसी डिनर पर गई। फिल्म में ऐश शादीशुदा थी और उन्होंने शूटिंग के दौरान लगाया सिंदूर मिटाया नहीं था....ऐसे में सलमान के साथ सिंदूर लगाए ऐश को देख कई लोगों ने पूछ लिया था कि आप दोनों ने शादी तो नहीं कर ली। सलमान खान ने पूरी तरह सोच लिया था कि ऐश्वर्या ही वो लड़की है जिसके साथ वो शादी करेंगे। सलमान ने अपनी और ऐश की शादी के एंनाउंसमेंट के लिए पार्टी भी रखी थी । उस पार्टी में मेहमान तो सभी आए नहीं आए तो सिर्फ सलमान और ऐश्वर्या। कहते है कि शादी के एनाउंसमेंट को लेकर उस रात सलमान और और ऐश्वर्या में बहुत ल़ड़ाई और रात तीन बजे तक दोनों पार्टी में नहीं पहुंचे। सलमान को शादी की जल्दी थी लेकिन ऐश्वर्या अपने करियर पर फोकस करना चाहती थी और ऐसे में उनके बीच लड़ाईयां होने लगी। 

Image result for salman aishwarya

ऐश्वर्या पर लिखी गई किताब हॉल ऑफ फेम के मुताबिक सलमान से  जब ऐश की तल्खी बढ़ी तो वो अपने घर वापस अपने घर लौट आई। इसी दौरान उन्हें पता चला कि सलमान सोमी अली से मिलने अमेरिका गए थे और उन्होंने ये बात ऐश को बताई भी नहीं थी। सलमान पर बेपफाई का आरोप लगाते हुए ऐश्वर्या ने उनसे बात करना बंद कर दिया था। ऐश को मनाने के लिए सलमान पूरी रात उनके घर का दरवाजा पिटते रहे । ऐश्वर्या के अपार्टमेंट से नीचे कूद जाने की धमकी देते रहे....लेकिन ऐश्वर्या ने दरवाजा सुबह 6 बजे खोला। उस दिन सलमान पूरे दिन ऐश के साथ रहे। ऐश और सलमान में पैचअप तो हो गया लेकिन रिश्तों में तनाव बना रहा। उसी दौरान सलमान ने एक न्यूज पेपर को दिए इंटरव्यू में कहा था 'मैं ऐश्वर्या से बेहद प्यार करता हूं, ये कच्ची उम्र का प्यार नहीं, सच्चे दिल का प्यार है. वो दिल से सच्ची हिंदुस्तानी लड़की है. उनके अंदर अपने माता पिता के लिए सम्मान देखकर मेरे दिल में उनके लिए प्यारऔर बढ़ जाता है.'

Image result for salman aishwarya

ये और बात है, सलमान ने ये बात तब कही, जब दोनों मोहब्बत में दूरियां पैदा हो चुकी थी । मोहब्बत में हक जताने की हद तक पहुंच चुके थे सलमान, जो न ऐश को पसंद था और न ही ऐश के के माता पिता को । सलमान अक्सर ऐश्वर्या के फिल्मों की शूटिंग सेट पर पहुंच जाते थे और उन्हें अपने साथ चलने को कहते थे। फिल्म कुछ ना कहो के सेट पर भी सलमान ने ऐश को शूटिंग छोड़ने के लिए कहां था और जब ऐश्वर्या ने उनकी बात नहीं मानी तो सेट पर सबके सामने उन्होंने ऐश को धक्का दे दिय़ा था। ऐश्वर्या को लेकर बहुत पसेजिव हो गए सलमान। इस दौरान शाहरुख के साथ ऐश की जोड़ी हिट हो गई थी। देवदास और मोहब्बते जैसी फिल्मों में दोनों को बहुत पसंद किय़ा गया था लेकिन शायद सलमान को ये सब पंसद नहीं आ रहा था। ऐश्वर्या शाहरुख के साथ फिल्म चलते चलते की शूटिंग कर रही थी औरं  एक दिन सलमान फिल्म के सेट पर पहुंच गए और वहां उन्होंने बहुत हंगामा किया । ऐश्वर्या को बचाने जब शाहरुख आए तो सलमान ने उनका कॉलर पकड़ लिया। शाहरुख और सलमान में झगड़ा हुए तो ऐश्वर्या को फिल्म चलते चलते से निकाल दिया गया। इसके बाद से सलमान और ऐश के रिश्ते खत्म होने के कगार पर आ गए। कहते है इस दौरान सलमान ने ऐश पर कई बार हाथ उठाया था ।

साल 2003 में ऐश्वर्या को फिल्म देवदास के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला। अवॉर्ड फंक्शन में ऐश्वर्य़ा हाथों में पट्टी और आंखों पर काला चश्मा डाले पहुंची थी। ऐश की ये हालत देख तब ये कहां गया कि ऐश की ये हालत सलमान ने की थी..उस गौरान उनदोनों के बीच झगड़े काफी बढ़ गए थे..लेकिन तब ऐश्वर्या ने कहां था कि वो सीढ़ी से पिसल गई थी । कुछ दिन बाद सलमान का भी बयान आया। सलमान ने कहां , 'ऐश्वर्या पर हाथ उठाने का कोई सवाल ही नहीं उठता। मैं ऐसा शख्स नहीं हूं। मैं किसी को मारने के बजाय़ खुद को नुकसान पहुंचाने वाला शख्स हूं।"सलमान और ऐश्वर्या के अफेयर्स पर जितनी खबरें छप रही थी....अब उसकी जगह उनके औऱ ऐश के बिगड़ते रिश्तों की खबरें ले रही थी और सलमान हर बार ये साबित करना चाह रहे थे कि वो औऱ ऐश्वर्या साथ है। 

Image result for salman aishwarya

उस दौरान ऐश्वर्या ने सलमान पर उनके साथ मारपीट का आरोप लगाया था। अक्सर सलमान उनकी फिल्मों के सेट पर पहुंच जाते थेऔर वहां हंगामा करते थे। फिल्म चलते चलते के सेट पर भी कुछ ऐसा ही हुआ था जिसके बाद ऐश्वर्या को फिल्म से निकाल दिया गया था.....और ऐश ने फिर सलमान को अपनी जिंदगी से बाहर कर दिया था। ये वो दौर था जब सलमान की इमेज बैड ब्य़ॉय की हो गई थी। बाद के दिनों में ऐश्वर्या सलमान से दूर गई और उनका नाम विवेक ओबरॉय से जुड़ने लगा लेकिन विवेक के प्यार को भी मंजिल नहीं मिली। साल 2006 में ऐश्वर्या की लाइफ में अभिषेक बच्चन की एंट्रूी हुई और 20 अप्रैल 2007 को ऐश्वर्या ने अभिषेक बच्चन से शादी कर ली। 

 

Related Posts