फ्लैशबैक-अजय के प्यार में रवीना थीं दीवानी, नहीं मिले तो की थी खुदकुशी की कोशिश !

1 years ago

 

एक समय ऐसा था जब अजय देवगन के खूब अफेयर के चर्चे रहते थे। जिस हीरोइन के साथ वो काम कर लेते थे वो उन पर फिदा हो जाती थीं। इन्हीं में से एक हीरोइन रवीना टंडन भी थीं। खबरों के मुताबिक रवीना अजय की बहन की फ्रेंड थी और अजय़ के साथ फिल्मों में काम भी कर रही थी इस वजह से उनमें अच्छी दोस्ती थी। अजय के घऱ ऱवीना का खूब आना-जाना होता था। दोनों के बीच नजदीकियां 1994 की सुपरहिट फिल्म 'दिलवाले' की शूटिंग के दौरान शुरू हुई। रवीना अजय के प्यार में पागल थीं। दोनों के अफेयर की खबरें अक्सर मैगजीन और अखबारों में छपा करती थीं। 

उस दौरान एक तरफ अजय रवीना के साथ फिल्म दिव्य शक्ति में काम कर रहे है....तो दूसरी तरफ फिल्म जिगर में करिश्मा उनकी हीरोइन थी।  अजय अजय और रवीना की लव स्टोरी आगे बढ़ ही रही थी कि इसमें करिश्मा की एंट्री हो गई। फिल्म जिगर की शूटिंग के दौरान अजय करिश्मा से अट्रैक्ट हो गए और उन्होंने रवीना का साथ छोड़ दिया था। ये सब देखकर रवीना डिप्रेशन में चली गई थीं। यहां तक कि उन्होंने सुसाइड करने की भी कोशिश की थी। तब रवीना ने नाराज होकर एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में कहा था, ''वो अजय को अपने पास रख सकती है। जब अजय और करिश्मा के बच्चें होंगे तो वो जेबरा की तरह दिखेंगे। ''

जुलाई 1994 में फिल्म फेयर में छपी एक खबर के मुताबिक तब रवीना ने सुसाइड की कोशिश की थी। रवीना ने उस वक्त अजय पर धोखे का आरोप लगाया था। रवीना उस दौरान अजय के साथ अपनी निजी तस्वीरें और उनके लिखे खत मीडिया को दिखा रही थी। तब अजय ने फिल्म फेयर को दिए इंटरव्यू में कहा था, "  अजय देवगन ने कहा था कि रवीना को साइकायट्रिस्ट की जरूरत है। अजय से जब उन कथित लेटर्स के बारे में पूछा गया जो उन्होंने रवीना को लिखे थे तो उनका कहना था, 'लेटर्स? कौन से लेटर्स?' रवीना कहो कि वो उन लेटर्स को छपवाएं, मैं भी देखना चाहता हूं कि वो कितनी कल्पना कर सकती हैं। अजय ने कहा कि रवीना  जन्म से झूठी है वो केवल पब्लिसिटी के लिए मेरा नाम अपने साथ जोड़ रही हैं । इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि रवीना की सुसाइड करने की कोशिश भी पब्लिसिटी के लिए थी।

 

अजय और रवीना में कड़वाहट इतनी बढ़ गई थी कि फिल्म विजय पथ से रवीना को हटाकर तब्बू को साइन किया गय़ा था। बाद के दिनों में अजय और रवीना ने अपने अतीत की कड़वाहटों को भूला दिया और दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया। हालांकि अजय़ और रवीना में सुलह हो गई लेकिन उनकी खातिर कैट फाइट करने वाली रवीना और करिश्मा में सालों अनबन बनी रही।  

बताया जाता है कि फिल्म 'अंदाज अपना अपना' की शूटिंग के समय दोनों के बीच बहुत सी परेशानियां थीं जबकि फिल्म में दोनों बेस्ट फ्रेंड बनी थीं फिल्म रिलीज के बाद भी दोनों झगड़ा बरकरार था । हालांकि अजय और करिश्मा की लव स्टोरी भी एक साल से ज्य़ादा नहीं चली। 1995 में अजय देवगन की लाइफ में काजोल आ गई तो उधऱ फिल्म मोहरा की शूटिंग के दौरान रवीना टंडन की लाइफ में आ गए अक्षय  कुमार। 

Related Posts