कबाड़ में हैं सिंघम अजय की वो 'वंडर कार', कभी बनाने में लगे थे 2 करोड़ रुपए, देखिए तस्वीरें

9 months ago

बॉलीवुड फिल्मों में अक्सर कुछ न कुछ ऐसा जरूर होता है जो कि उस फिल्म के लिए यूएसपी बन जाता है । कुछ ऐसा ही हुआ था सिंघम अजय देवगन की फिल्म में । जी हां, अब आपको अजय देवगन की फिल्म टार्जन द वंडर कार तो याद होगी है । साल  2004 में आई इस फिल्म में अगर सबसे ज्यादा कुछ खास था तो वो थी फिल्म में यूज की गई कार ।\

आलम ये था कि फिल्म की असली हीरो तो वो कार ही थी । फिल्म में वत्सल सेठ और आयशा टाकिया भी थे । अब्बास मस्तान ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया था । फिल्म में अजय देवगन भूत बनते हैं औऱ वो इस कार को चलाते है ।

इसके साथ ही वो इसी कार से अपने कातिलों से बदला लेते हैं । इस फिल्म में उस कार को बनाने के लिए उस वक्त पूरे 2 करोड़ खर्च किए गए थे  । जी हां, उस वक्त इस कार को बनाने में 2 करोड़ रुपए लगे थे । वहीं फिल्म का टोटल बजट 15 करोड़ रुपए था।

ऐसे में 2 करोड़ रुपए सिर्फ कार पर खर्च किए गए थे । इस कार को डिजाइनर दिलीप छाबड़िया ने 8 महीने में तैयार किया था । 

फिल्म में दिखी कार 1991 में आई टोयोटा एमआर2 पर बेस्ड थी। अगर आपने ध्यान से देखा हो तो कार पर डीसी नाम का लोगो भी था जो कि दिलीप छाबड़िया के नाम का शॉर्ट फोर्म था ।

फिल्म के फ्लॉप होने के साथ कार भी फ्लॉप हो गई । कार को किसी ने नहीं खरीदा । बताया जाता है कि अब ये कार कबाड़ में पड़ी हुई है ।

इस कार की कीमत 35 लाख से ज्यादा कोई देने को तैयार नहीं था । हालांकि कार की कोस्ट इससे कई ज्यादा थी ।