अजय-काजोल का घर किसी 5 स्टार होटल से कम नहीं, तस्वीरें देखिए

3 weeks ago





काजोल अजय देवगन बॉलीवुड के पावर कपल कहलाते हैं। अजय और काजोल ने 1999 में शादी रचाई थी। दोनों का मुंबई के पॉश इलाके जुहू में बंगला है। इनके घर का नाम शिवशक्ति है।




 अजय काजोल के बंगला किसी महल से कम नहीं हैं। उनके घर की दीवारे सफेद हैं वहीं वुडवर्क बहुत कमाल का किया गया है। अजय की बेटी फिलहाल विदेश में पढ़ती है। अजय काजोल और बेटे युग के साथ घर में रहते हैं। 



 22 फरवरी को इनकी मैरिज एनिवर्सरी होती है। इनकी शादी को 21 साल हो हए हैं। काजोल अक्सर सोशल मीडिया पर अपने घर की तस्वीरें शेयर करती हैं। काजोल ने अपने घर को बहुत खूबसूरती से सजा रखा है। 






दीवाली के मौके पर अजय काजोल अपने घर को बहुत खूबसूरती से सजाते हैं। हर साल दीवाली पर इनकी फैमिली फोटो भी आती है




काजोल के घर में बहुत ही खूबसूरत लड़की की सीढ़िय़ा बनी हैं। ये सीढियां उनके घर को महल जैसा लुक देती है। 







काजोल ने अपने घर की सजावट का पूरा ध्यान रखा है। घर में खूबसूरती से किया गया वुडवर्क गजब का दिखता है। 










काजोल के घर में फर्नीचरों का रंग सफेद है। सफेद रंग के फर्नीचर और लाइट कलर के पर्दे उनके घर को लैविश लुक देते हैं। 



काजोल और अजय के घर में एक बड़ा सा पूजा रूम भी है। काजोल के पूजा घर में गणपति की मूर्ति है। 



अजय देवगन और काजोल ये बॉलीवुड के वो कपल हैं जिनकी जिंदगी में प्यार बिल्कुल अलग तरीके से हुआ है। दोनों ही करीब 25 सालों से बॉलीवुड पर राज करते आ रहे हैं। काजोल भी बॉलीवुड में ऐसे ही सफल नहीं हुईं है। फिल्मों में धीरे धीरे जगह बनाई और फिर आज सफलता के 25 साल भी काजोल ने पूरे किए हैं। 





। भले ही फिल्मों में सिंघम का एक्शन और गुस्से वाला अवतार दिखता हो । लेकिन निजी जिंदगी में वो बेहद ही जमीन से जुड़े हुए व्यक्ति हैं । अजय के लिए उनका परिवार ही पहली प्राथमिकता है ।



अजय अपनी बेटी न्यासा के बहुत करीब हैं। शादी के बाद उन्होंने अपने कैरियर से ज्यादा पर्सनल लाइफ को प्रायॉरिटी दी। काजोल एक सख्त मां हैं और जब भी वे अपने बच्चों को डांटती हैं, तो अजय नाराज हो जाते हैं। काजोल की माने तो उन्हें सख्त होना ही पड़ता है, क्योंकि ज्यादातर वक्त वो ही बच्चों के साथ घर पर होती है।



अजय देवगन एक फैमिली मैन हैं इसमें कोई दो राय नहीं है । फिल्मों के साथ साथ वो अपने परिवार पर भी पूरा ध्यान देते हैं लेकिन बच्चों पर पूरा ध्यान देने की जिम्मेदारी काजोल पर है। यही वजह है कि काजोल ने बच्चों की वजह से फिल्मों में काम करना कम कर दिया। 




काजोल अब कम फिल्में करती हैं। ज्यादातर वक्त वो परिवार के साथ बिताना चाहती हैं। उन्होंने जिस तरह से अपना घर सजाया है उससे दिखता है कि वो अपने घर का बहुत ध्यान रखती हैं। 




काजोल इन दिनों हेलीकॉप्टर इला नाम की फिल्म को प्रमोट कर रही हैं। आने वाले दिनों में अजय की फिल्म तानाजी में भी काम करेंगी।





काजोल ने अपने घर की वार्डरोब पर भी अच्छा वर्क करवा रखा है। उनके घर के वार्डरोब भी शोभा बढ़ाते हैं।