FLASHBACK - बॉलीवुड की वो हीरोइन अब गुमनाम है, कभी अक्षय की गर्लफ्रेंड थी

1 years ago

 

सालों पहले बॉलीवुड छोड़ चुकीं आयशा जुल्का एक बिजनेस वुमन बन चुकी हैं और पति के साथ कदम से कदम मिलाते हुए अपनी जिम्मेदारियां निभा रही हैं। एक वक्त था जब आयशा बॉलीवुड की नामचीन हीरोइन थीं। आयशा ने जो जीता वही सिंकदर, कुर्बान, खिलाड़ी, मासूम,  'बलमा', 'रंग' और 'वक्त हमारा है' समेत बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया। उन्होंने आमिर, सलमान, अक्षय और कमल हासन जैसे कई सुपरस्टार्स के साथ काम किया है। उस वक्त अायशा युवा दिलों की धड़कन हुआ करती थीं।  'जो जीता वही सिंकदर' में उन्हें स्कूस की स्टूडेंट अंजलि  के तौैर पर खूब पसंद किया गया।

आयशा की यादगार फिल्मों में 'खिलाड़ी' भी शामिल है और 'खिलाड़ी' कुमार यानि अक्षय कुमार के साथ उनका नाम भी जुड़ा था। अक्षय कुमार और इनकी केमेस्ट्री खूब चर्चा में रही थी। अक्षय कुमार के साथ आयशा जुल्का की खिलाड़ी, बारूद, वक्त हमारा है सहित 5 फिल्में आई। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक आयशा, अक्षय को लेकर सीरियस थींं, मगर अक्षय उस वक्त सीरियस रिलेशनशिप के लिए तैयार नहीं थे। बाद में दोनों अलग हो गए। अक्षय ने फिल्म मोहरा की शूटिंग के दौरान आयशा का साथ छोड़ रवीना से नजदीकी बढ़ा ली। 

26 जुलाई 1972 को श्रीनगर में आयशा का जन्म हुआ था। आयशा के पिता एयरफोर्स में थे। आयशा जब 12 साल की थी तब उनका परिवार दिल्ली आ गया था। दिल्ली के लॉरेटो कॉंवेंट से आयशा ने पढ़ाई की और फिर दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की। बचपन से ही उन्हें फिल्मों में काम करने का शौक था। साल 1988 में आयशा की पहली फिल्म आई थी कैसे-कैसे लोग , इसके बाद मीत मेरे मन के में आयशा ने लीड रोड किया लेकिन ये फिल्म भी असफल रही। 1991 में उन्हें सलमान खान के साथ फिल्म कुर्बान मिली और इस फिल्म से उनकी पहचान बनी। 

साल 1992 आयशा के लिए बहुत अच्छा रहा। इस साल उनकी दो फिल्में जो जीता वहीं सिकंदर और खिलाड़ी हिट रही। इन फिल्मों के साथ आयशा को बॉलीवुड में सुपरहिट हीरोइन का तमगा मिल गया। लेकिन बाद के दिनों में आयशा को बहुत अच्छी फिल्में नहीं मिली। साल 2000 तक तो वो हीरो के बहन का रोल करने लगी थी।

साल 2003 में आयशा की जिंदगी में कोई आया। बॉलीवुड में तो आयशा को सच्ची मोहब्बत नहीं मिली। समीर वाशी में उन्हें वो शख्स दिखा जो जिंदगी भर उऩका साथ निभा सकता था। समीर वाशी से आयशा ने 2003 में शादी कर ली जो एक कंस्ट्रक्शन टायकून हैं जिनके साथ आयशा कंस्ट्रक्शन कंपनी SamRock , स्पा और अपनी खुद की क्लोदिंग लाइन जैसे कई बिजनेस संभाल रही हैं।

 

 

Related Posts