single-post

रणबीर कपूर की 'संजू' में अक्षय खन्ना को ऑफर हुआ था ये रोल, इसलिए हाथ से निकल गई थी फिल्म !

Jan. 4, 2019, 3:38 p.m.

साल 2018 में अगर आप हिट फिल्मों की लिस्ट उठाएंगे तो इसमें कई फिल्मों के नाम दिखेंगे। लेकिन बात जब ब्लॉकबस्टर फिल्म की हो इसमें फिल्म संजू का नाम सबसे पहले आता है। संजय दत्त की बायोपिक फिल्म संजू साल 2018 की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ की कमाई की थी। इस फिल्म में रणबीर कपूर ने हुबहू संजू बनकर सबको चौंका दिया। रणबीर की एक्टिंग का हर कोई दीवाना रह गया। फिल्म में रणबीर के अलावा कई स्टार्स नजर आए थे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अक्षय खन्ना को भी ये फिल्म ऑफर हुई थी। हाल ही में अक्षय़ ने खुद इस बात का खुलासा किया है। अक्षय ने एक इंटरव्यू में बताया कि, राजकुमार हिरानी ने मुझे फिल्म संजू का ऑफऱ दिया था। फिल्म में मुझे सुनील दत्त साहब का रोल मिलने वाला था, लेकिन मेरा लुक टेस्ट नहीं जम रहा रहा था। जिसकी वजह से संजू मेरे हाथ से निकल गई। मुझे अफसोस है कि मैं उसमें काम नहीं कर पाया। मुझे राजू हिरानी के साथ काम करना था। राजू बहुत जबरदस्त स्टोरी टेलर हैं। 

अक्षय ने बताया कि उन्हें कई बार फिल्म के लिए मीटिंग्स भी करनी पड़ी थी। लेकिन अंत में जाकर वो इस रोल के लिए परफेक्ट नहीं बन पाए। इसीलिए उन्हें ये फिल्म छोड़नी पड़ी थी। अक्षय जल्द ही फिल्म एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में नजर आएंगे। वहीं अक्षय के बाद सुनील दत्त का रोल परेश रावल को मिला था। बता दें कि फिल्म संजू में ज्यादातर पिता-पुत्र की कहानी पर ही फोकस किया गया था। इसके अलावा फिल्म में संजू बाबा के दोस्त कमली की कहानी को भी दिखाया गया था। 

रणबीर कपूर ने संजय दत्त के रोल को इतनी खूबसूरती से निभाया कि  सबकी बोलती बंद हो गई। सलमान खान ने भी रणबीर की एक्टिंग पर सवाल उठाया था । कहा था कि संजय दत्त का रोल कोई और नहीं कर सकता। रणबीर की एक्टिंग संजय दत्त समेत सबकों पसंद आई। रणबीर औऱ परेश के अलावा  फिल्म में सोनम कपूर जो कि संजू की गर्लफ्रेंड के रोल में थी। वहीं मनीषा कोइराला ने नरगिस दत्त का रोल किया था। अनुष्का शर्मा फिल्म में वकील के रोल में थी। विक्की कौशल ने कमली का रोल किया था तो वहीं करिश्मा तन्ना कमली की गर्लफ्रेंड के रोल में नजर आईं।