single-post

2.0 अक्षय कुमार की 10वीं 100 करोड़ फिल्म, देश भर में फिल्म की धाकड़ कमाई !

Dec. 1, 2018, 3:45 p.m.

अक्षय कुमार के नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ गया है। रजनीकांत के साथ बनी उनकी फिल्म टू प्वाइंट ओ ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के रिकॉर्ड बनाने शुरु कर दिए है। फिल्म को दुनिया भर की करीब 10 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है और ये फिल्म के लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ है। फिल्म ने पहले ही दिन इंडियन बॉक्स ऑफिस पर ही 80 करोड़ की कमाई कर ली है  अगर वर्ल्डवाइड फिल्म की कलेक्शन की बात करें तो अब तक फिल्म 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है। वहीं दूसरे दिन फिल्म का बिजनेस सिर्फ हिंदी में ही 18 करोड़ रहा। 

जानकारों के मुताबिक वीकडेज में रिलीज हुई टू प्वाइंट ओ इस वीकेंड पर कमाई के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ सकती है। फिल्म विदेशों में भी अच्छा बिजनेस कर रही है। 2.0 100 करोड़ क्लब में जाने वाली अक्षय की 10वीं फिल्म होगी। 

इससे पहले अक्षय की फिल्म गोल्ड भी 100 करोड़ क्लब में पहुंची थी। वहीं टॉयलेट- एक प्रेम कथा, रुस्तम, हाऊसफुल 3, हाऊसफुल 2, एयरलिफ्ट, हॉलीडे, जॉली एलएलबी और  राउडी राठौर 100 करोड़ क्लब में जगह बना चुकी है। आपको बता कि साल 2012 में रिलीज हुई राऊडी राठौर उनकी पहली 100 करोड़ फिल्म थी और सबसे अधिक बिजनेस करने वाली फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा है। 

आपको बता दे अक्षय इस साल कमाई के मामले में दुनिया भर के टॉप 10 एक्टर्स में से 7वें नंबर पर रहे। इस लिस्ट में अक्षय ने सलमान खान को भी मात दे दी। बता दें कि फोर्ब्स की वर्ल्ड हाइएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में अक्षय 283.5 करोड़ रुपए (4.05 करोड़ डॉलर) सालाना कमाई के साथ 7वें नंबर पर हैं। सलमान ने 269.5 करोड़ रुपए (3.85 करोड़ डॉलर) कमाए और 9वां स्थान पर जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। 

कुछ दिन पहले सलमान खान ने अक्षय कुमार को कहा था फिल्म इंडस्ट्री का सबसे बड़ा स्टार। सलमान को लगता है कि अक्षय बॉलीवुड के खानो के मुकाबले ज्यादा मेहनती हैं, ज्यादा फिल्में करते हैं और ज्यादा पैसा कमाते हैं। अक्षय कुमार के बारे में सलमान खान ने कहा, 'मै साल में 2 फिल्मे करता हूं, आमिर खान तीन साल में एक फिल्म करतें है, जबकि अक्षय कुमार साल में 4 - 5 फिल्मे करते है। वो बहुत मेहनत करते है, ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाते हैं। ज्यादा से ज्यादा सपोर्टर्स कमाते है, ज्यादा प्रोड्यूसर, ज्यादा डायरेक्टर उन्हें मिलते है। हर 4 महीने में वे एक नई और अच्छी फिल्म लेकर आते हैं। मेरे ख्याल में अक्षय कुमार बाकी के खान अभिनेताओं की तुलना में बड़े स्टार हैं।'

सलमान की बात में दम है। अक्षय कुमार वो स्टार है जिन्होंने बॉलीवुड को अब तक 3350 करोड़ की कमाई दी है। साल 2016 में अक्षय की चार फिल्में रिलीज हुई और सभी फिल्मों ने 100 से 150 करोड़ के बीच कमाई की। साल 2017 में उनकी 30 करोड़ की लागत वाली जॉली एलएलबी 2 - ने 100 किया। 2017 में रिलीज हुई टॉयलेट एक प्रेम कथा ने 135 करोड़ का बिजनेस किया। 

अपने 27 साल के करियर में अक्षय कुमार ने बतौर मेन लीड हीरो अबतक 112 फिल्में की हैं और उनकी फिल्मों ने 3450 करोड़ तक का बिजनेस किया है और इस हिसाब से सलमान ख़ान शाहरुख़ ख़ान और आमिर ख़ान खिलाड़ी भैया से काफी पीछे हैं ।