चांदनी चौक का वो नन्हा राजीव अब बॉलीवुड का सुपरस्टार है, देखिए अक्षय के बचपन की तस्वीरें

1 years ago

खिलाड़ी कुमार सेलिब्रेट कर रहे हैं अपना 50वां बर्थडे। अक्षय को उनके फैन्स दे रहे थे बर्थडे की बधाई। अक्षय कुमार बॉलीवुड के उन हीरोज में से जिन्होंने अपने सक्सेस की कहानी खुद लिखी है। दिल्ली के चांदनी से ब़ॉलीवुड में सुपर स्टारडम तक का सफर बहुत ही दिलचस्प रहा है। 

अक्षय कुमार का जन्म 9 सितंबर 1967 को पंजाब में हुआ था। बाद में उनका परिवार चांदनी चौक के छत्ता मदन गोपाल इलाके में शिफ्ट हो गया था। अक्षय भले ही अब स्टार बन गए हो लेकिन आज भी चांदनी चौक से उनका कनेक्शन बना हुआ है।  अक्षय कुमार बी टाऊन के उन हीरोज में है जोकि वक्त के बेदह पाबंद है। अक्षय समय की कद्र करते हैं और इसी वजह समय उनकी कद्र करता रहा है। अक्षय की माने तो उन्हें इतना डिसीप्लीन्ड  उनके पापा ने बनाया है। 

अक्षय जब थोड़े बड़े हुए तो उनका परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया। पूरा परिवार कोलीवाड़ा इलाके में रहने लगा और अक्षय का एडमिशन मुंबई के डॉन बॉस्को स्कूल में हो गया। मुंबई में स्कूलिंग के बाद अक्षय पर मार्शल आर्ट का सीखने का जूनून चढ़ा। स्कूल के बाद वो बैंकांक चले गए और वहां इस आर्ट में माहिर हो गए । अक्षय ने वहां अपना खर्च चलाने के लिए एक नौकरी भी कर ली । वो नौकरी थी कुक की। अक्षय जब लौटे तो  उनके पास ब्लैक बेल्ट थी। लौटकर मुंबई में ही ताइक्वांडो सिखाने लगे। इसी बदौलत वो एक फिल्म में भी दिखे। 

 

अक्षय के गुड लुक और हाइट की वजह से दोस्त उन्हें मॉडलिंग में करियर बनाने की सलाह देने लगे थे। उन्हें मॉडलिंग के कुछ असाइनमेंट भी मिले। उन्हें पहली बार मॉडलिंग करने के लिए इक्कीस हज़ार रुपए मिले थे जो उस वक्त एक अच्छी खासी कमाई मानी जाती थी । उन्हीं दिनों अक्षय को एक शूट के सिलसिले में बैंगलोर जाना था लेकिन उनकी प्लाइट मिस हो गई। अक्षय को लगा उनका बहुत बड़ा नुकसान हो गया। निराश अक्षय अपना पोर्टफोलियो लेकर एक स्टूडियो पहुंचे जहां किस्मत ने उनका साथ दिया औऱ उन्हें दीदार फिल्म के लिए साइन कर लिया गया। 

इसी फिल्म के डायरेक्टर ने उन्हें नाम बदलने की सलाह दी। राजीव भाटिया नाम बदलकर अक्षय कुमार बन गया। इसके बाद से बॉलीवुड में अक्षय की जो जर्नी शुरू हुई वो आज भी जारी है। अक्षय ब़ॉक्स ऑफिस के खिलाड़ी बन चुके है। कई बार उनके करियर में उतार चढ़ाव भी आया लेकिन हार और जीत तो हर खिलाडी की लाइफ में लगी ही रहती है। इन दिनों उनकी कोई भी फिल्म 100 करोड़ से कम की कमाई नहीं करती। 

Related Posts