single-post

केसरी में अक्षय कुमार ने बांधी 5 किलो की पगड़ी, 15 मीटर कपड़े का हुआ इस्तेमाल

March 19, 2019, 11:28 a.m.

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार अपनी फिल्म केसरी के प्रमोशन में बिजी हैं। इस फिल्म में अक्की के साथ एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा नजर आने वाली हैं। इस फिल्म की चर्चा जोरो पर है। अक्की के लुक से लेकर उनके डांस तक हर कोई उनकी तारिफ कर रही हैं। 

फिल्म को लेकर नई-नई खबरे सामने आती रहती है। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है फिल्म में अक्की के लुक को देखने के बाद उनकी  पगड़ी की बात हर कोई कर रहा हैं।  फिल्म में एक्टर अक्षय कुमार से लेकर बाकी सिखों द्वारा बांधी गई पगड़ी देखने में काफी अलग और खास है, देखने में ये पगड़ी बहुत भारी लग रही हैं।

खबरों की मानें तो फिल्म में 21 सरदारों ने अक्षय कुमार की पग बांधी है जिसका वजन 5 किलो है और इसमें 15 मीटर कपड़े का इस्तेमाल किया गया है।  पगड़ी बांधने वाला शख्स  हनुमानगढ़ जंक्शन निवासी प्रदीप सिंह है। और उसे अपने पगड़ी बांधने के हुनर के चलते ही इस फिल्म में काम भी मिला। 

खबर है कि प्रदीप को मुंबई से उसके किसी जानकार ने फोन कर बताया कि एक फिल्म में पगड़ी बांधनी है जसके बाद प्रदीप मुंबई पहुंच गया। वहां उसने फिल्म के डायरेक्टर को अपनी बांधी गई पगड़ियों की तस्वीरें दिखाईं और वो उन्हें पसंद आईं। इसके बाद प्रदीप को फिल्म में रखा गया।बता दें कि केसरी की कहानी साल 1897 में लड़ी गई सारागढ़ी की लड़ाई पर आधारित है। यह लड़ाई 21 सिख सैनिकों और 10 हजार अफगानियों के बीच लड़ी गई थी। इस युद्ध में करीब 600 लोगों की मौत हुई थी और तकरीबन 4800 लोग घायल हुए थे। 

फिल्म में अक्षय कुमार ईशर सिंह नाम के सैनिक का रोल निभा रहे हैं। इस युद्ध में 36 सिख रेजिमेंट के 21 जवानों ने 10 हजार अफगान सैनिकों को धूल चटा दी थी। हालांकि ईशर सिंह समेत ये लड़ाके वीरगति को प्राप्त हो गए थे। केसरी 21 मार्च को रिलीज होने वाली है, फिल्म को  लेकर दर्शकों में काफी उत्साह है। फिल्म का ट्रेलर और इसके गाने दर्शकों को काफ पसंद आ रहे हैं।