single-post

अक्षय कुमार ने स्कूल की लड़कियों को दी सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग

Feb. 21, 2019, 5:33 p.m.

बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार हमेशा से ही  समाजिक मुद्दे पर बात करते रहते हैं। हाल ही में बुधवार को अक्षय कुमार ने महिलाओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग सैशन में पार्ट लिया था। शो में उनके साथ सैशन में आदित्य ठाकरे भा मौजूद थे। यहां एक्टर ने युवा लड़कियों को सेल्फ डिफेंस की बेसिक टैक्नीक सिखाई।  उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। उनका ये वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

आपको बता दें कि अक्षय कुमार ने भी मार्शल आर्ट सीखा हुआ है। उन्होंने माहिलाओं ती आत्म सुरक्षा के लिए जुलाई 2014 में आदित्य ठाकरे और अक्षय कुमार ने शुरुआत की थी। यहां पर केवल लड़कियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दी जाती है। अक्षय कुमार के इस वीडियो को काफी लोगों ने पसंद किया है। अक्षय कुमार ने ये वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। 

देखते ही देखते लाखों लोगों ने इस वीडियो को देख लिया और उनकी खूब तारीफ की । अक्षय कुमार ने वीडियो के साथ कैप्शन भी लिखा है साथ ही अपनी खुशी भी प्रकट की है। उन्होंने कहा, 'ठाणे में 2000 से ज्यादा स्कूली लड़कियों को सेल्फ डिफेंस तकनीक सीखना काफी अच्छा अनुभव था ।

 इस वर्कशॉप में इन लड़कियों को अपने बचाव के तरीके सिखाए गए ।'उम्मीद है कि ये उनके लिए मददगार साबित होगी। बता दें कि ये ट्रेनिंग उन्होंने ठाणे में स्थित ट्रनिंग कैंप में दी थी। स्कूल की बच्चियों को टैक्नीक सिखाते हुए एक्टर काफी उत्साहित दिखे।

 अक्षय कुमार ने शुरु से ही लड़कियों को सेल्फ डिफेंस के पक्षधर में रहे हैं। इससे पहले भी पेडमैन के जरिए सामाज में जागरुकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। सात ही काफी हद तक सफल भी हुए।  

उनकी इस फिल्म ने मासिक धर्म स्वच्छता की जागरुकता के लिए एक नेशनवाइड ऑर्गेनाइजेशन के साथ हाथ मिलाया था। इस फिल्म में राधिका आप्टे, अक्षय कुमार के अपोजिट रोल में थीं। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस किया था।

ALSO READ: अक्षय कुमार की लोगों से अपील, बोले- शहीद जवानों के परिजनों के लिए यहां पर जाकर करें डोनेशन