अक्षय कुमार फिर बने सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर, सलमान-शाहरुख को काफी पीछे छोड़ा !

1 week ago

हर बार की तरह इस बार भी फोर्ब्स की लिस्ट जारी की गई है। इस साल कमाई करने वाले स्टार्स की लिस्ट सामने आई है। फोर्ब्स ने कमाई करने वाले लोगों की लिस्ट साझा की है।  2019 की फोर्ब्स की इस लिस्ट के मुताबिक कमाई के मामले में इस साल अक्षय कुमार ने बाजी मार ली है। अक्की ने बाजी मारते हुए सभी स्टार्स को पीछे कर दिया है। इस लिस्ट में शामिल होने वाले अक्षय कुमार इकलौते भारतीय एक्टर हैं। फोर्ब्स की लिस्ट में सिंगर टेलर स्विफ्ट पहले पायदान पर हैं, वहीं खिलाड़ी कुमार 35वें रैंक पर हैं। इस साल अक्षय ने 444 करोड़ की कमाई की है। उनकी ये कमाई जून 2018 से जून 2019 के बीच की है। इस शानदार कमाई के साथ एक्टर ने इंटरनेशनल स्टार्स रिहाना, जैकी चैन, स्कारलेट जोहानसन और ब्रैडली कूपर को पछाड़ा हैय़ अक्षय कुमार की कमाई का कुछ हिस्सा ब्रैंड एंडोर्समेंट के जरिए भी आता है। फिलहाल एक्टर अलग अलग कैटेगिरी के 20 से ज्यादा ब्रैंड्स को एंडोर्स कर रहे हैं। 

पिछले साल अक्षय कुमार फोर्ब्स की लिस्ट में इस साल 76वें पायदान पर थे तो वहीं 2017 में वो 80वें नंबर पर थे। कमाई के मामले में अक्षय सलमान खान को पिछले  दो सालों से पीछे छोड़ रहे हैं। इस साल सलमान और शाहरुख का नाम फोर्ब्स की लिस्ट में नहीं है। 

अक्षय कुमार साल भर में 3-4 फिल्में करते हैं। फिल्मों के लिए उनको मोटी फीस मिलती है। साल 2019 में उनके नाम चार फिल्में हैं। केसरी रिलीज हो गई है और अब हाऊसफुल 4, मिशन मंगल और गुड न्यूज का इंतजार है। देशभक्ति और समाज को बढ़ाने वाली फिल्मों को दर्शकों ने खूब पसंद किया है। उनकी फिल्म केसरी ने 154 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। इस साल 15 अगस्त के दौरान उनकी फिल्म मिशन मंगल रिलीज हो रही है।