single-post

अक्षय कुमार को मिला सिंह इज किंग के सीक्वल का ऑफर, क्या विपुल शाह से दुश्मनी भूल हाथ मिलाएंगे अक्षय ?

Oct. 29, 2018, 12:20 p.m.

साल 2008 में रिलीज हुई फिल्म सिंह इस किंग अक्षय  कुमार की सुपरहिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में अक्षय और कटरीना की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था। अक्षय की कॉमेडी ने सभी को खुब हंसाया था। खबर है कि एक बार फिर विपुल शाह अक्षय को अपनी इस फिल्म के सीक्वल में कास्ट करना चाहते है। 

विपुल इस समय लंदन में हैं और अपनी अगली फिल्म सिंह इंज किंग सीक्वल की तैयारी में लगे हुए हैं। इस फिल्म को वो प्रोड्यूस करेंगे और अनीस बज्मी डायरेक्ट करेंगे। विपुल इस फिल्म की शुरूआत जल्द से जल्द करना चाहते हैं।  अनीस बज्मी और विपुल शाह इस फिल्म के लिए अक्षय से बात कर रहे हैं लेकिन फिलहाल अक्षय ने हां नहीं की हैं। पिछले दिनों खबर आई थी कि विपुल शाह अर्जुन कपूर को सिंह इज किंग के सीक्वल में कास्ट कर रहे हैं लेकिन नमस्ते इंग्लैंड फ्लॉप हो जाने के बाद विपुल का अर्जुन पर से भरोसा उठ गया है और वो फिर से पुराने दोस्त अक्षय से हाथ मिलाना चाहते हैं।

अक्षय कुमार और विपुल शाह कभी बहुत अच्छे दोस्त हुआ करते थे। दोनों ने नमस्ते लंदन, सिंह इज किंग समेत कई फिल्में साथ में की हैं लेकिन अब इनके बीच अनबन है । इसी वजह से नमस्ते लंदन के सीक्वल नमस्ते इंग्लैंड में अक्षय कुमार की जगह अर्जुन कपूर ने काम किा। इसी दौरान ये खबर आई थी कि नमस्ते इंग्लैंड के बाद विपुल शाह अपनी 2008 की सुपर हिट फिल्म सिंह इज किंग का सीक्वल बना रहे हैं और इस फिल्म में वो भी वो अर्जुन कपूर को कास्ट करेंगे। 

 डायरेक्टर प्रोड्यूसर - एक वक्त में अक्षय कुमार के बेस्ट फ्रैंड रहे - विपुल शाह ही हैं। विपुल शाह ने अपने करियर की 6 में 5 फिल्में खिलाड़ी कुमार के साथ ही की हैं। विपुल और अक्षय के बीच ये दूरियां तब आईं, जब अक्की - सिंह इज़ किंग का सीक्वेल बनाना चाहते थे, जिसके प्रोड्यूसर विपुल ही थे.। इसलिए फिल्म के सीक्वेल औऱ टाइटल राइट्स भी विपुल के पास ही थे। डायरेक्टर अनीस बज़्मी और खुद अक्की ने भी विपुल से सिंह इज़ किंग के सीक्वेल राइट्स मांगे लेकिन विपुल ने साफ़ इनकार कर दिया। 

इसका नतीजा ये हुआ कि वो फिल्म - सिंह इज़ किंग के नाम की जगह सिंह इज ब्लिंग के नाम से रिलीज़ हुई और अक्षय को सफाई देनी पड़ी कि इस फिल्म का सिंह इज़ किंग से कोई लेना देना नहीं है। सिंह इज किंग को लेकर विपुल शाह और अनीस बज्मी के बीच अब भी केस चल रहा है। सिंह इज किंग पर तब तक अदालत का फैसला ना जाए या फिर दोनों पक्षों में समझौता ना हो जाए विपुल शाह फिल्म को बना नहीं सकेंगे। अब एक बार फिर सिंह इज किंग की चर्चा है और अब अक्षय इस फिल्म में काम करेंगे या नहीं ये देखने वाली बात होगी।