अपनी ही फिल्म के सीक्वल से अक्षय कुमार इस वजह से हुए बाहर, जानिए अंदर की बात !

3 months ago

विपुल शाह की फिल्म नमस्ते इंगलैंड 19 अक्टूबर को रिलीज हो रही है। फिल्म के ट्रेलर को बहुत पसंद किया जा रहा है। इस फिल्म को नमस्ते लंदन के सीक्वल के तौर पर देखा जा रहा है लेकिन हर किसी के दिमाग में यही सवाल आ रहा है कि अक्षय कुमार ने इस फिल्म में क्यों काम नहीं किया। विपुल शाह इस फिल्म को अक्षय के साथ ही करना चाहते हैं  लेकिन अक्षय की डेट्स फ्री नहीं होने की वजह से विपुल शाह को फिल्म के लीड रो के लिए तलाश शुरु करनी पड़ी जो कि अर्जुन कपूर पर जा कर खत्म हुई। वैसे आपको बता दे कि अक्षय और बिपुल शाह के रिलेशन पहले जैसे नहीं रहे। दोनों के बीच अनबन रही है। 

अक्षय कुमार और विपुल शाह कभी बहुत अच्छे दोस्त हुआ करते थे। दोनों ने नमस्ते लंदन, सिंह इज किंग समेत कई फिल्में साथ में की हैं लेकिन अब इनके बीच अनबन है । इसी वजह से नमस्ते लंदन के सीक्वल नमस्ते इंग्लैंड में अक्षय कुमार की जगह अर्जुन कपूर काम कर रहे हैं। इसी दौरान ये खबर आ रही है कि नमस्ते इंग्लैंड के बाद विपुल शाह अपनी 2008 की सुपर हिट फिल्म सिंह इज किंग का सीक्वल बना रहे हैं और इस फिल्म में वो भी वो अर्जुन कपूर को कास्ट करेंगे। 

11 साल बाद अक्षय कुमार की फिल्म नमस्ते लंदन का सीक्वेल आ रहा है, जिससे खिलाड़ी खुद गायब हैं। नमस्ते इंग्लैंड के नाम वाले इस सीक्वेल के डायरेक्टर प्रोड्यूसर - एक वक्त में अक्षय कुमार के बेस्ट फ्रैंड रहे - विपुल शाह ही हैं। विपुल शाह ने अपने करियर की 6 में 5 फिल्में खिलाड़ी कुमार के साथ ही की हैं। विपुल और अक्षय के बीच ये दूरियां तब आईं, जब अक्की - सिंह इज़ किंग का सीक्वेल बनाना चाहते थे, जिसके प्रोड्यूसर विपुल ही थे.। इसलिए फिल्म के सीक्वेल औऱ टाइटल राइट्स भी विपुल के पास ही थे। डायरेक्टर अनीस बज़्मी और खुद अक्की ने भी विपुल से सिंह इज़ किंग के सीक्वेल राइट्स मांगे लेकिन विपुल ने साफ़ इनकार कर दिया। 

इसका नतीजा ये हुआ कि वो फिल्म - सिंह इज़ किंग के नाम की जगह सिंह इज ब्लिंग के नाम से रिलीज़ हुई और अक्षय को सफाई देनी पड़ी कि इस फिल्म का सिंह इज़ किंग से कोई लेना देना नहीं है। सिंह इज किंग को लेकर विपुल शाह और अनीस बज्मी के बीच अब भी केस चल रहा है। सिंह इज किंग पर तब तक अदालत का फैसला ना जाए या फिर दोनों पक्षों में समझौता ना हो जाए विपुल शाह फिल्म को बना नहीं सकेंगे। फिल्म नमस्ते इंग्लैंड में अर्जुन के काम से विपुल शाह बहुत प्रभावित हैं और वो फिल्म में अब वो अर्जुन के साथ सिंह इज किंग का सीक्वल बनाना चाहते हैं।