आलिया को याद आए बचपन के दिन, देखिए कितनी क्यूट थीं वोे

1 years ago

आलिया भट्ट अपने बचपन को मिस कर रही हैं इसलिए इंस्टाग्राम पर उन्होंने शेयर की है अपनी एक क्यूट सी तस्वीर। तस्वीर में आलिया थोड़ी नाराज सी दिख रही हैं। उन्होंने तस्वीर के साथ लिखा है, ''इसलिए आप मुझे खाना खाने के दौरान नहीं टोकते हो।'' आलिया ने ये मैसेज किसे दिया है यो तो पता नहीं लेकिन पिक्चर में वो बहुत प्यारी लग रही हैं। 

15 मार्च 1993 को सोनी राजदान ने एक छोटी से बेटी को जन्म दिया। और इसी के साथ महेश भट्ट का परिवार, जिसमें पहले से ही बड़ी बेटी शाहीन थी, वो पूरा हो गया। हालांकि महेश भट्ट के पास पहली पत्नी से दो बच्चे पूजा और राहुल भट्ट थे ही, लेकिन इस परिवार में सगा सौतेला जैसा कुछ नहीं था और शाहीन, पूजा, राहुल ने अपनी सबसे छोटी बहन आलिया को उतना ही प्यार दिया औऱ आज भी हर कदम पर आलिया को सपोर्ट करते हैं। इस तस्वीर में आप आलिया को पूजा भट्ट की गोद में देख सकते हैं। 

बचपन से फिल्मी माहौल में पली बढ़ीं। आलिया का खुद कहना है कि उनकी जिंदगी शाहरुख, माधुरी, करिश्मा, गोविंदा को देखते, पेड़ों के पीछे नाचते और ऐक्टिंग करते ही बीती है।

आलिया हमेशा से जानती थीं कि उनकी दुनिया पर्दे के इस तरफ नहीं उस तरफ है। सिर्फ आलिया ही क्यों महेश भट्ट के साथ काम करने वाले कई कलाकार भी इस बात से इत्तेफाक रखते थे कि आलिया बड़ी होकर हीरोइन ही बनेंगी।

लेकिन ऐक्ट्रेस बनने से पहले ही आलिया का लाईट्स कैमरा ऐक्शन के सामना हो चुका था महज 6 साल की उम्र में। फिल्म थी संघर्ष जिसमें आलिया ने छोटी प्रीति जिंटा का रोल निभाया था। 

छोटी सी आलिया ने तभी अपनी ऐक्टिंग का टीजर दिखा दिया था और फिल्म दिखाई पूरे 13 साल बाद। आलिया क्या जानती थीं कि 19 साल की कम उम्र में ही उन्हें पहली फिल्म का ऑफर आ जाएगा। वो भी करण जौहर जैसे मेगा डायरेक्टर का। मुंबई के जमनाबाई नारसी स्कूल में पढ़ी आलिया की पढ़ाई बस खत्म ही हुई थी। हालांकि तब आलिया वैसी नहीं हुआ करती थीं जैसी वो आज दिखती हैं ।

आलिया भट्ट ने जब करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर साइन की थी तब  आलिया का वजन करीब 67 किलो था, स्टूडेंट ऑफ द ईयर की ग्लैमरस हाई क्लास शनाया के रोल के लिए आलिया को वजन भी घटाना था बस फिर क्या था आलिया लग गई काम पर और 3 महीनों में उन्होंने करण जौहर को भी शॉक कर दिया

फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर के बाद से आलिया ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है। वो आज के दौर की टॉप 5 एक्ट्रेसेस में से एक है। आलिया खूबसूरत और स्टाइलिश ही नहीं बल्कि शानदार एक्टर भी है। 

Related Posts