54 साल की हुईं अलीशा चिनॉय, अनु मलिक पर लगाया था यौन शोषण का आरोप !

4 weeks ago



अलीशा चिनॉय 90 के दशक की जानी मानी बॉलीवुड सिंगर हैं। अलीशा चिनॉय का आज यानी 18 मार्च को अपना बर्थडे मना रही हैं। उनका जन्म 1965 में गुजरात के अहमदाबाद में  हुआ था। 




बॉलीवुड में उन्होंने शानदार गाने गाए हैं। अपने गानों से लाखों दिलों को छू चुकी हैं।अलीशा चिनॉय ने अपेन करियर की शुरुआत एलबम से की थी। उनके गाने प्रेमी जोड़ों को ज्यादा पसंद किए हैं।




 अलीशा चिनॉय का गाना मेड इन इंडिया उनदिनों का सुपरहिट रहा था। अलीशा चिनॉय ने अपने करियर में कई गाने गाए जैसे रात भर जाम से, रुक रुक, तेरे इश्क में नाचेंगे, चोट दिल पे लगी, रंग रंग मेरे रंग रंग में, प्यार आया प्यार, तिनका तिनका, कजरा रे, आज की रात और दिल तू ही बता शानदार गाने शुमार हैं। 

आपको बता दें कि सिंगर बप्पी लाहिरी  ने अलीशा चिनॉय को फिल्मों में गाने का मौका दिया था। साथ में उन्होंने कई गाने गाए। 

अलीशा चिनॉय ने बॉलीवुड की महान एक्ट्रेस के लिए गाने गाए जैसे करिश्मा कपूर, दिव्या भारती, माधुरी दीक्षित, जूही चावला और श्रीदेवी, ऐश्वर्या राय  के लिए।

 फिल्म बंटी और बबली में उनका गाना काफी फेमस हुआ था। जिसको बाद में अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। आपको बता दें कि इंडियन आइडल को जज भी किया था। 

अलीशा के रिश्ते कनाडियन म्यूजिशियन और बिजनेसमैन रोमल के साथ भी रहे। 


बाद में अलीशा चिनॉय अपने मैनेजर राजेश झावेरी से शादी के बंधन में बंधी थी। पर कुछ साल बाद ही दोनों अलग हो गए थे।

 पर उनके बाद अलीशा चिनॉय को शादी से नफरत हो गई फिर उन्होंने कभी शादी नहीं की। अब वो अकेले हैं और बेहद खुश हैं। अलीशा का कहना है कि इस अकेलेपन से वह खुश हैं और अपनी मर्जी की मालिक हैं। 

आपको बता दें कि 1995 में उन्होंने अनु कपूर पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। फिर केस भी दर्ज करवाया था, अनु मलिक ने इन सभी आरोपों से इनकार किया था और अलीशा चिनॉय पर 2 करोड़ के मानहानि का केस कर दिया। कुछ सालों के बाद मामला सेटलमेंट के जरिए खत्म कर दिया गया।