वकील का लिबास पहनना बिग बी को पड़ा भारी, लीगल केस में फंसे अमिताभ बच्चन !

2 months ago

विज्ञापन के चक्कर में अमिताभ बच्चन एक बार फिर कानूनी झमेले में पड़ गए हैं। दिल्ली बार काउंसिल ने बॉलीवुड के महानायक को एक लीगल नोटिस इशू किया है। एक मसाला कंपनी के लिए किए गए एक विज्ञापन मे बिग बी वकील के लिबास में है। दिल्ली बार कांउसल ने अमिताभ के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। बार काउंसिल का कहना है कि एड शूट करते दौरान लॉयर की अटायर यूस करने से पहले किसी भी तरह के कोई भी प्रिकॉशनस नही लिए गए थे। बिना किसी अथॉरिटी से परमिशन लिए एड को टेलीकास्ट किए जाने की वजह से बार काउंसल ने ये कदम उठाया है । 

नोटिस के मुताबिक एडमेकर्स से डिमांड की गई है कि वो जल्द जल्द इस एड पर रोक लगा दें औऱ किसी भी एड के लिए लॉयर के कपड़ो का इस्तेमाल ना करें। बार काउंसिल ने इस नोटिस पर अमल करने के लिए मसाला कंपनी को 10 दिन का वक्त दिया है औऱ पूरा ना कर पाने पर आगे लीगल एक्शन फेस करना होगा।

विज्ञापन में  बिग बी ड्रैंसिग रूम मे लॉयर सूट मे नज़र आ रहे हैं और दो जूनियर आर्टिस्ट पाव भाजी लेकर आते है । जिसका लुत्फ उठाने के बाद अमिताभ खाने के  मौजूद मसाले की तारीफ करते हैं। ऐसा पहली बार नही है कि अमिताभ को किसी विज्ञापन के लिए लीगल मैटर्स का सामना करना पड़ा हो। 

हाल ही मे बेटी श्वेता नंदा के साथ बिग बी ने एक फेमस जूवरी ब्रैंड के लिए शूट किया था जिसमे अमिताभ औऱ श्वेता पर बैंक इम्पलॉइस को नेगेटिव रूप मे पोट्रे करने का आरोप लगा था । शिकायत के बाद विज्ञापन पर रोक लगा दी गई थी। उस विज्ञापन में श्वेता ने पहली बार अपने पापा के साथ काम किया था। बिग बी 76 साल के हो चुके हैं लेकिन वो 10 से ज्यादा ब्रैंड्स को एंडोर्स करते हैं।