Birthday Spl - फैंस कहते हैं बच्चन से बढ़कर कोई नहीं ...

1 years ago

वो जहां से खड़े होते हैं...आज भी लाइन वहीं से शुरु होती हैंये बिग का जलवा है... ऐसा, जो बढ़ती उम्र के साथ बढ़ता चला जाता है। ये बच्चन का वो करिश्मा है जो फ़िल्म दर फ़िल्म, साल दर साल और भी गहरा होता जाता है। लेकिन बच्चन की ख़्वाहिशें अभी थमी नहीं... उनका जोश अभी भी जवां हैं वो ठग ऑफ़ हिंदुस्तान हैं वो 75 क्या 102 नॉक ऑउट हैं। हांलाकि ऐसा पहली बार हो रहा है कि इस बार बिग बी ने अपने बर्थडे का जश्न नहीं मनाया है... वो इस बार हिंदुस्तान में भी नहीं है पूरे परिवार के साथ सीनियर बच्चन - मालदीव्स चले गए हैं लेकिन उनका जादू ऐसा है... कि उनके जाने के पहले-पहले कौन बनेगा करोड़पति में उनके जश्नदिन का शानदार जश्न मनाया गया ।  

बच्चन इस बच्चन बॉलीवुड की सरकार  हैं। सदी के महानायक हैं पूरे के पूरे बॉलीवुड ने सीनियर बच्चन के जन्मदिन पर उन्हे मुबारकबाद भेजी है । इस उम्र में भी बेस्ट एक्टर के नेशनल अवॉर्ड को अपने नाम करने का दम रखने वाले बिग बी का कदम भी ऊंचा है और ओहदा भी। 2016 में ही बिग बी ने बैक टू बैक तीन फ़िल्मों में बिग बी अपनी अदाकारी का जादू दिखा चुके हैं...और तीनों ही किरदारों से साबित कर चुके हैं... कि रिश्ते में वो हर बॉलीवुड एक्टर के बाप लगते हैं पिंक में एडवोकेट सहगल के तौर पर बिग बी के तेवर देखकर... ये अंदाज़ा लगा पाना मुश्किल नहीं, कि बड़े-बड़े बजट, बड़े-बड़े प्रोडक्शन हाउस की लीग से हटकर... अमिताभ बच्चन आज भी अपनी दमदार शख़्सियत, बेहतरीन एक्टिंग और शानदार आवाज़ से लोगों के दिलो-दिमाग़ पर छा सकते हैं...

इस फ़िल्म के मैसेज को देश की हर लड़की, हर औरत तक पहुंचाने के लिए बिग बी ने एक ख़त...अपनी पोती और नातिन के नाम लिखा...तो जैसे हर ख़ामोश ज़ुबां को अपनी आवाज़ मिल गई । इससे पहले एक बेहद आम आदमी - जॉन का किरदार बच्चन ने फ़िल्म तीन में पेश किया, जो अपनी पोती के क़ातिल तक पहुंचने की कोशिश करता रहता है। उससे पहले साल की शुरुआत - बिग बी ने वज़ीर बनकर की...एक अपाहिज शख़्स, सिर्फ़ अपने दिमाग़ से एक करप्ट पॉलिटिशियन से किस तरह से बदला लेता है...उसे देखकर बच्चन के लिए सिर्फ़ तालियां ही बजती रही 2015 में पिकू में ऐसे ही शानदार परफॉरमेंस के लिए अमिताभ बच्चन को नेशनल अवॉर्ड भी मिला ।और लगता नहीं है ये कि सिलसिला आगे भी कभी थमेगा क्योंकि  75 के शहंशाह के लिए ना तो फ़िल्मों की कमी है, ना किरदारों की और ना ही उन्हे चाहने वालों की। 

48 साल की फ़िल्मी पारी खेल चुके बच्चन... अपने अभिनय से बच्चों से लेकर हर उम्र के लोगों को गुदगुदाते हैं , भले हीअमिताभ बच्चन की बॉलीवुड में शुरूआत कुछ खास न रही हो लेकिन आज वो जिस मुकाम पर हैं तो वो सिर्फ और सिर्फ अपनी फिल्मों और किरदारों की बदौलत हैं.किसी ने सही कहा है जिस महफिल में शहंशाह की एंट्री हो जाती है उस महफिल में बाकि शमाओं की रौशनी फीकी पड़ जाती है...बिग बी अपने 75वें जन्म दिन की दहलीज पर खड़े हैं । लेकिन उनके लाखों फैन आज भी कह रहे हैं कि बच्चन से बढ़कर कोई नहीं। 

Related Posts