single-post

अमिताभ बच्चन ने किया नेक काम, सफाई कर्मियों को तोहफे में दी मशीनें

Nov. 26, 2018, 8:05 a.m.

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन कई दशकों से न केवल अपनी एक्टिंग से लोगों को दिल जीत रहे हैं, बल्कि अपनी सोशल सर्विसेज को लेकर भी बिग बी अक्सर चर्चाओं में रहते हैं। अब एक बार फिर से अमिताभ बच्चन की दरियादिली देखने को मिली। बिग बी मेनहोल और सीवरों की हाथों से सफाई करने वाले सफाईकर्मियों की मदद के अपने वादे को पूरा करते हुए उनके लिए मशीनें दी।

इस बात की जानकारी अमिताभ बच्चन ने रविवार को ट्वीट करके दी,  कहा, "हाथों से सफाई करने वाले कर्मियों की अमानवीय स्थिति को देखते हुए मैंने उनके लिए 50 मशीनें खरीदने का वादा किया था। आज मैंने उस वादे को पूरा कर दिया है! सफाईकर्मियों को 25 छोटी अलग-अलग मशीनें और बीएमसी को एक बड़ी ट्रक मशीन उपहार में दी है."

आपको बता दें कि 24 नवंबर को अमिताभ ने सफाई करने वाले कर्मचारियों के संगठन मैनुअल स्कैवेंजर्स एसोसिएशन (एमएसए) और बीएमसी को एक पत्र लिखा था। उन्होंने कहा था कि मैनहोल और सीवर में घुसकर सफाई करने वाले मैनुअल स्कैवेंजर्स के लिए वह कुछ करना चाहते हैं। बिग बी ने कहा कि ऐसा इसलिए ताकि मैनुअल स्कैवेंजर्स को समाज में सम्मान और गौरव मिल सके। अमिताभ ने इन मशीनों की खरीद के लिए के लिए 50 लाख रुपए देने का वादा किया था। उन्होंने बीएमसी और एमएसए से उपकरणों के सही इस्तेमाल करने का भी आग्रह किया।

आपको बता दें इससे पहले बिग बी ने  केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए न केवल 51 लाख रुपये मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में जमा करवाए थे। बल्कि उन्होंने अपनी निजी वस्तुएं भी बाढ़ प्रभावितों के लिए भिजवाई थी। वहीं अमिताभ ने उत्तर प्रदेश के 1398 किसानों का 4.05 करोड़ रुपए का कर्ज चुकाने के लिए बैंक से करार किया। कुछ महीने पहले ही अमिताभ बच्चन ने महाराष्ट्र के 350 किसानों का कर्ज चुकाया था। इसके अलावा उन्होंने 44 शहीदों के परिवारों को भी आर्थिक मदद दी थी।