देवियों और सज्जनों एक बार फिर बिग बी सवाल पूछने आ रहे हैं

1 years ago

 

महानायक अमिताभ बच्चन ने एक बार फिर केबीसी की शूटिंग शुरू कर दी है। लगातार वो सोशल मीडिया पर केबीसी 9 से जुड़े अपडेट्स शेयर करते रहते हैं। पिछले 17 सालों से बिग बी इस गेम से जुड़े हुए हैं।  ये वो गेम शो है... जिसको टीवी पर निगाहें चिपकाकर पूरे हिंदुस्तान ने देखा । ये वो गेम शो है जो रात 9 बजे शुरू होता थ तो पूरे हिंदुस्तान की सड़कें खाली हो जाती थीं। ये वो शो है, जिसने बड़े बच्चन के डगमागते फ़िल्मी करियर को ऐसी ऊंचाई द. कि अब उम्र के तीसरे पड़ाव पर भी वो शहंशाह हैं ना तो उनके पास फ़िल्मों की कमी है, ना किरदारों की और - कौन बनेगा करोड़पति को बिग बी के बिना सोचना भी मुमकिन नहीं 

इन 17 साल में बिग बी और के.बी.सी एक दूसरे की पहचान बन गए हैं.... सीनियर बच्चन ने अपने ट्विटर अकाउंट और ब्लॉग पर बहुत ही कम अल्फ़ाज़ों में केबीसी के 17 साल पूरे होने का ऐलान किया... लेकिन ये कम अल्फ़ाज़ भी उनके जज़्बात को ज़ाहिर करते रहे बिग बी ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'काम से अभी वापस लौटा हूं। कौन बनेगा करोड़पति के 17 साल की यादों को एक दिन में दोबारा जी लिया।17 साल - एक पूरी उम्र जैसा।

मुंबई फ़िल्म सिटी में मई में के.बी.सी का सेट लगा दिया गया.... बिग बी ने प्रोमोज़ के साथ ऐलान कर दिया कि वापस आ रहे हैं । इस बार बड़े बच्चन - जवाब देने का वक्त ले आए हैं.... हर जवाब, जो - ज़ुबानों पर ताला लगाएगा....और किस्मत बदल जाएगा। 9 सीज़न में  8 बार अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति के होस्ट बन चुके हैं। लेकिन इस बार ये इंतज़ार कुछ ज़्यादा ही लंबा खिंच गया क्योंकि केबीसी का सीज़न 8 तीन साल पहले 2014 में आया था तब बिग बी ने अपनी ज्ञान की पाठशाला लगाई थी बताया था कि ज्ञान है, तो सब कुछ है....

केबीसी के पिछले सीज़न ने भी कमाल का असर दिखाया था हांलाकि एटंरटेनमेंट की दौड़ में और रियलिटी शोज़ की होड़ में केबीसी पिछले सीज़न में थोड़ा पिछड़ ज़रूर गया लेकिन बावजूद इसके - पंचकोटी महामुनी यानि 5 करोड़ और 15 सवालों वाला ये शो 17 साल से इंडियन गेम शो में जो मुकाम हासिल कर चुका है...उस तक पहुंच पाना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है। बिग बी का शो सिर्फ करोड़ों का गेम शो नहीं रहा। बल्कि ये शो समाज में बदलाव कर रहा है। इसके हॉट सीट पर दूरदराज के गांवो से प्रतियोगी बिठाए गए हैं....केबीसी ने कईयों की जिंदगी संवारी है। 

74 साल के बच्चन का ये अंदाज़ अब भी उतना ही लाजवाब होने वाला है जितना 17 साल पहले था। जरा याद कीजिए केबीसी का वो दौर जब रात के नौ बजते ही सड़कों पर सन्नाटा छा जाता था। हर जगह सुनाई देती थी सिर्फ एक आवाज। अमिताभ जब टीवी पर आने की सोच रहे थे तब उन्हे बहुत से लोगो ने 70 एम एम से 25 इंच पर आने से रोका था। लेकिन कौन बनेगा करोड़पति ने अमिताभ बच्चन को दोबारा वो स्टारडम दिया जिसे के लिए बिग बी सिल्वर स्क्रीन पर तरसने लगे थे।लेकिन अमिताभ का फैसला एकदम सही रहा। बिग बी फिल्मों के ही नहीं टीवी के भी शहंशाह साबित हुए। कौन बनेगा करोड़पति बिग बी का ऐसा फैसला बना, जिसने फिल्मी स्टार्स के लिए भी एक राह खोल दी । अब तक सीनियर बच्चन केबीसी के 8 सीजन को होस्ट कर चुके हैं.और इस बार भी यही कहा जा रहा है कि अमिताभ बच्चन का एक नया रुख़... एक नया मिजाज़ - केबीसी के साथ दिखेगा। वाकई के.बी.सी के ये 17 साल बेमिसाल हैं।

 

Related Posts