बॉलीवुड में होली के राजा तो अमिताभ बच्चन ही है, इनकी फिल्मों में खूब रंग बरसे !

11 months ago

 

होली के राजा अमिताभ बच्‍चन ही है, क्‍योंकि उनकी फ‍िल्‍मों के गीत ही होली के रंग को गाढ़ा करते हैं। बॉलीवुड के स्क्रीन पर बिग बी ने खूब खेली है होली। चाहे वो फिल्म सिलसिला हो या फिर बागवां....गंगा किनारे वाले अमिताभ को होली खेलने में बहुत मजा आता है।

फिल्मी परदे पर जमकर होली खेलने वाले अमिताभ रीयल लाइफ में खूब खेलते रहे है होली। कभी जलसा में जमकर होती थी देखा जाए तो हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में होली के महानायक तो बिग बी ही है।

बिग स्क्रीन को सबसे ज्यादा रंगीन बिग बी अमिताभ बच्चन ने ही तो किया है। फिल्मी पर्दे पर रंग बरसाने में बिग ने तो सबको पीछे  छोड़ दिया है। फिल्म सिलसिला का रंग बरसे होली का एंथेम सॉन्ग बन गया है। फिल्म ‘सिलसिला’ के गाने ‘रंग बरसे भीगी चुनरवाली’ पर अमिताभ बच्चन ने बेहद अच्छा डांस किया। यह गाना अमिताभ और रेखा पर फिल्माया गया। इस गाने के ब‍िना होली का रंग अधूरा है । होली के बहाने रेखा और अमिताभ का रोमांस भी देखने लायक है। 

अमिताभ बच्चन साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म बागबान में भी उन्होंने जमकर होली खेली।  फिल्म ‘बागबान’ के गाने ‘होली खेले रघुवीरा’ में अमिताभ बच्चन का डांस बेहद ही मजेदार था।

 फिल्म बागबान का गाना होली खेले रघुवीरा खूब हिट हुआ था और आज भी इस गाने के बगैर लोग होली नहीं खेलते। 

होली के त्योहार पर गंगा किनारे वाले बिग बी कुछ यूं ही भंग के रंग में रंग जाते  रहे हैं। 1982 के बाद से आर के स्टूडियों से होली मनाने की परंपरा धीऱे-धीरे बिग बी के बंग्ले प्रतीक्षा में हो गई शिफ्ट । तब मेगास्टार अमिताभ होली की पंरपरा को ले आएं.अपने घर .जहां ब़ॉलीवुड के तमाम सेलिब्रिटीज होली के हुड़दंग में होते रहे।  

इलाहाबाद के रहने वाले अमिताभ बच्चन को होली से कुछ ज्यादा ही लगाव है। बिग बी भी इलाहाबादी तरीके से भंग की मस्ती, रंगों की बौछाड.ढोल नगाड़े और गाजे बाजे के साथ अपने बंग्ले पर होली मनाते थे और खुद भी झूमते थे कुछ इस तरह।