single-post

2 साल की उम्र में स्टेशन पर खो गए थे अमिताभ बच्चन, सुनाई अपने बचपन की कहानी

Nov. 2, 2018, 11:30 p.m.

अमिताभ बच्चन इलाहाबाद के रहने वाले हैं जहां कुंभ मेले में बहुत से बच्चे अपने परिवार से बिछड़ जाते है। अमिताभ भी एक बार अपने माता-पिता से बिछड़ गए थे। बिग बी ने अपने बचपन की ये कहानी खुद सुनाई है। मुंबई की लोकल ट्रेन में लापरवाही से यात्रा करने वाले लोगों को बिग बी ने सावधानी से यात्रा करने की सलाह दी है।  मुंबई की लाइफलाइन लोकल ट्रेंस में आए दिन कई हादसे होते हैं, घर और दफ्तर पहुंचने की जल्दी में अक्सर लोग अपनी जान गवां बैठते हैं। 

रेल यात्रियों को दिए गए संदेश में बिग बी ने अपने बचपन की कहानी सुनाई है। अमिताभ बच्चन ने बताया कि 2 साल की उम्र में वो अपने अम्मा बाबूजी के साथ नाना जी के घर गए थे। वहां से लौटते समय स्टेशन पर उनकी अम्मा, बाबूजी हरिवंशराय बच्चन के हाथ में उनका हाथ थमाकर टिकट लेने चली गई। इसी बीच स्टेशन पर आती जाती रेलगाड़ियों को देखकर छोटे से अमिताभ कुछ ज्यादा ही उत्साह में आ गए। 

अपने बाबूजी का हाथ छोड़ कर सीढ़ियों से चढ़कर पुल पर जा खड़े हुए। ऐसे में मम्मी पापा ने उन्हें ढूंढना शुरु कर दिया। दोनों परेशान होकर अमिताभ बच्चन को ढूंढने लगे। तभीकिसी ने बताया कि एक छोटा सा बच्चा पुल पर खड़ा है। दौड़कर तेजी बच्चन और हरिवंश राय बच्चन वहां पहुंचे और नन्हें से अमिताभ को गले लगा लिया। 

बिग बी जैसे बचपन में ट्रेन में सफर किया करते थे वैसे भी अब भी करना चाहते है । मुंबई लोकल से शूटिंग के लिए जाना चाहते हैं उनके साथ काम करने वाले टेक्नीशियन और कलाकार अभी भी ट्रेन से सफर करते हैं और वक्त से पहुंच जाते हैं। बिग बी आए दिन सामाज कल्याण के संदेश देने वाले  विज्ञापन करते हैं। इस बाप उन्होंने रेल सुरक्षा से जुड़े संदेश दिए हैं।