single-post

PICS - अनुष्का-प्रियंका के ही नहीं बल्कि कई एक्ट्रेसेस के पापा भारतीय सेना में अधिकारी रहें

Feb. 19, 2019, 3:32 p.m.

नीतू कुमार - पुलवामा अटैक के बाद आतंकवाद और इसे प्रायोजित करने वाले पाकिस्तान के खिलाफ देश में जबरदस्त गुस्सा है। शहीदों के परिवार वालों के साथ पूरा देश खड़ा है। बॉलीवुड सितारों ने ना सिर्फ आतंकवाद का कड़ा विरोध किया बल्कि शहीद सीआरपीएफ जवानों के परिवार वालों को आर्थिक मदद भी दे रहे हैं। बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस ने आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है। इनमें से ज्यादातर एक्ट्रेसेस के पिता सेना में रहे हैं। चाह वो अनुष्का शर्मा हो, प्रियंका चोपड़ा हो या फिर ऐश्वर्या राय । इन सभी एक्ट्रेसेस के पिता सेना में अधिकारी रहे हैं। इन एक्ट्रेसेस के पिताओं ने आर्मी में रहकर देश की सेवा की है । 

अनुष्का के पिता आर्मी अधिकारी रहे हैं और वो जानती हैं कि शहीद जवानों के परिवार वालों पर क्या बीत रही होगी। अनुष्का शर्मा के पिता अजय कुमार शर्मा इंडियन आर्मी में कर्नल रहे हैं।

 अनुष्का की परवरिश आर्मी के माहौल में हुई ही उन्होंने पढ़ाई भी आर्मी स्कूल से की। सालों उनके पिता ने सेना में अधिकारी के तौर पर देश की सेवा की है। अनुष्का ने सेना के बारे में एक

अवॉर्ड शो में बहुत अच्छी बातें की थी।  

पुलवामा के शहीदों को अनुष्का ने ना सिर्फ श्रद्धांजलि दी बल्कि आतंकवाद पर कड़ा हमला भी किया। 

अनुष्का शर्मा ने भी आतंकियों की कायरता को लताड़ा है। उन्होंने जवानों के परिवार वालों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। 

प्रियंका चोपड़ा के पिता अशोक चोपड़ा भी सेना में डॉक्टर रहे हैं। प्रियंका आर्मी माहौल में ही पली बढ़ी है। प्रियंका ने सालों आर्मी में रहते हुए देश की सेवा की है। प्रियंका के पापा ही नहीं मम्मी भी सेना में फिजीशियन रही हैं। प्रियंका के पिता साल 2013 में गुजर गए थे। देश पर आतंकी हमला हुआ तो प्रियंका को बहुत दर्द हुआ और उन्होंने सोशल मीडिया पर आतंकवाद के खिलाफ आवाज उठाई। 

ऐश्वर्या राय भी आर्मी के जीवन से वाकिफ हैं। ऐश के पिता कृष्ण राज राय आर्मी में बायोलॉजिस्ट थे। वो घर में कड़ा अनुशासन रखते थे। ऐश्वर्या और उनके भाई घर पर सारे काम तय रूटीन में करते थे। ऐश्वर्या के पिता अब इस दुनिया में नहीं हैं। 

प्रीति जिंटा के पिता भी आर्मी में थे। उनके पिता आर्मी में ए़डमिन विभाग में थे। प्रीति जब 13 साल की थी तो सड़क हादसे में उनके पापा गुजर गए थे। 

नेहा धुपिया ने भारतीय सेना की जिदंगी को जीया है। उनके पिता प्रदीप धुपिया नेवी में कमांडर थे। नेहा की पढ़ाई नेवी के स्कूलों में हुई है। 

लारा दत्ता के पिता एलके दत्ता भी इंडियन एयरफोर्स में विंग कमांडर रह चुके हैं।  लारा की परवरिश इंडियन एयरफोर्स के माहौल में हुई और पापा के साथ पूरे परिवार ने देश के कई हिस्सों को देखा । 

बॉलीवुड एक्ट्रेस सेलिना जेटली भी आर्मी बैकग्राउंड से हैं। सेलिना जेटली के पिता वीके जेटली भी कर्नल पद पर रह चुके हैं। 

सेलिना जानती है कि आर्मी के लोग किस तरह देश की सेवा करते हैं। कैसे जानपर खेलकर देश की रक्षा करते हैं। 

 तभी तो वो आए दिन सोशल मीडिया पर आर्मी से रिलेटेड पोस्ट शेयर करती रहती हैं। 

चित्रांगदा सिंह भी आर्मी जीवन को करीब से जानती है। उनके पिता ने भी आर्मी में रहते हुए देश की सेवा की है।  उनके पिता निरंजन सिंह भी सेना में कर्नल रह चुके हैं। 

PICS - INTERNET