आयुष्मान खुराना की पत्नी को हुआ ब्रेस्ट कैंसर, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

3 months ago

बॉलीवुड एक्टर सोनाली बेंद्रे और इरफान खान के बाद सिंगर और एक्टर आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट जरिए अपने ब्रेस्ट कैंसर होने की सुचना दी है। हिरा कश्यप ने इस पोस्ट के जरिये खबर दी है कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर है और वह भी स्टेज 0 यानी शुरुआती चरण का है। ताहिरा कश्यप ने इसकी जानकारी एक लम्बे पोस्ट के जरिए थी है। वहीं आयुष्मान ने पत्नी को ‘warrior princess’ बताया है।

जिसमे लिखा हैः "मेरी राइट ब्रेस्ट में डीसीआईएस का पता लगा था। यह कैंसर से पहले की वाला 0 स्टेज थी। यह सिर्फ एक ब्रेस्ट में था." कैंसर के शुरुआती दौर को खत्म करने के लिए ताहिरा ने मैस्टेक्टोमी करवा ली है।  मेरे दाएं ब्रेस्ट में घातक कोशिकाओं के साथ DCIS होने का पता चला। सीधे तौर पर बताऊं तो स्टेज 0 का कैंसर। वहां कैंसर की कोशिकाएं बढ़ रही थीं। "परिणाम के तौर पर मैं एंजलिना जॉली की हाफ इंडियन वर्जन बन गई (क्योंकि सिर्फ एक ब्रेस्ट में हुआ था)। अब मेरे बैक टिशू का कुछ हिस्सा मेरे ब्रेस्ट में हैं। इससे मेरी जिंदगी को नई परिभाषा मिली है। जिंदगी की अनिश्चितता का सम्मान कीजिए और अपनी जिंदगी के ड्रामा का हीरो बनने का हिम्मत और विश्वास रखिए। ताहिरा ने सबको पोस्ट में जागरूक रहने की सलाह देते हुए लिखा- "मैं हर उम्र की महिलाओं को जागरूक रहने के लिए कहूंगी। मैं 35 साल की हूं और मैं दो बार मैमोग्राम करवा चुकी हूं। अगर आपको कोई भी लक्षण दिखे तो उसकी जांच करवाइए। हमें अपने ब्रेस्ट से बहुत प्यार होता है। इस मेस्टेकटॉमी के बाद मुझे खुद से ज्यादा प्यार हो गया है। आयुष्मान ने पत्नी की हेल्थ की जानकारी देते हुए कहा- ''मैं खुश हूं क्योंकि वो डिस्चार्ज हो गई है। अब मुझे राहत मिली है। इसकी उम्मीद नहीं थी, लेकिन अब वह ठीक हैं।

बता दें कि 11 साल के रिलेशन के बाद 2011 में दोनों ने शादी की थी।  दोनों के 2 बच्चे बेटा विराजवीर खुराना और बेटी वरुष्का हैं। बता दें, ताहिरा हाल ही में एक शॉर्ट फिल्म 'टॉफी' भी बनाई है। अब देखना ये होगा की इसका ऐलान वो कब करती है।