बाहुबली 2 ने सिनेमाघरों में पूरे किए 100 दिन

1 years ago

इंडिया के बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म फिल्म बाहुबली ने सिनेमाघरों में 100 दिन पूरे कर लिए हैं। ये फिल्म इसी साल 28 अप्रैल को रिलीज हुई थी। फिल्म के हिंदी वर्जन ने अब तक 510 करोड़ की कमाई की है । आज भी ये फिल्म देश के कई सिनेमाघरों में चल रही है। फिल्म के 100 दिन पूरे होने पर करण जौहर ने सोशल मीडिया पर इसकी खुशी जाहिर की है।  

 इस फिल्म ने सिर्फ भारत में ही 1000 करोड़ की कमाई कर ली है। दुनियाभर में 1700 करोड़ रुपये की कमाई के साथ 'बाहुबली 2' ने बॉक्स ऑफिस पर भारतीय फिल्मों के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। देश के कई क्षेत्रों में 'बाहुबली 2' कई नए रिकॉर्ड बनाए हैं। 'बाहबुली: द कन्क्लूजन' की तरह ही 'बाहुबली: द बिगनिंग' भी दर्शकों को बहुत पंसद आया था, लेकिन वो 'बाहबुली: द कन्क्लूजन' की बराबरी नहीं कर पाया था। 

बाहुबली 2 के नाम एक और रिकॉर्ड ये है कि नॉन हॉलिडे यानी बिना किसी खास छुट्टी वाले दिन रिलीज हुई ये पहली फिल्म है जिसने 100 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार किया।बाहुबली द कनक्लूजन ने रिलीज के तीन दिन के अंदर ही वर्ल्डवाईड 506 करोड़ की कमाई कर ली थी। औऱ अगर प्रिव्यू शोज की कमाई को जोड़ें तो ये आंकड़ा 520 करोड़ तक पहुंचता है। सिर्फ इंडिया में ही बाहुबली ने पहले वीकेंड पर 385 करोड़ रुपए कमाए। 

 

बाहुबली 2 ने एंडवांस बुकिंग से ही 130 करोड़  कमा लिए थे जबकि दंगल की सिर्फ 10 लाख की एंडवांस टिकट बिकी थीं। एक लीडिंग ऑलाईन टिकट बुकिंग साईट का तो कहना है कि रिलीज से पहले हर सेकेंड  बाहुबली 2 के 12 टिकट बुक हो रहे थे।जितनी बड़ी फिल्म उतनी ही जबरदस्त इसकी पहुंच। बाहुबली के पास सबसे ज्यादा स्क्रीन्स का भी रिकॉर्ड है जिसे अब तोड़ पाना मुश्किल ही है। बाहुबली पूरी दुनिया भर में 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई जबकी इससे पहले ये रिकॉर्ड सलमान खान की फिल्म सुल्तान के पास था जो कुल 4350 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी।  हिंदी सहित 6 भाषाओं में रिलीज हुई बाहुबली ने कई बड़ी-बड़ी फिल्मों के रिकॉर्ड ध्वस्त किए 

Related Posts