बर्थडे स्पेशल- देखिए कैसे एक छोटा सा आरजे बन गया बॉलीवुड औऱ टीवी का सुपर होस्ट ..

1 years ago

टीवी और बॉलीवुड में कई सितारें है जो अपनी छाप किसी न किसी से जरूर छोड़ते हैं। ऐसे ही हैं टेलीविजन होस्ट मनीष पॉल । मनीष पॉल आज किसी पहचान के मोहताज नही है। एक धमाके दार टीवी एंकर होने का साथ साथ एक आरजे और एक्टर हैं। मनीष आज पूरे 39 सा के हो गए हैं।  मनीष का नाम आज टॉप एंकर्स में आता है। मनीष आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं तो उसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत है।

मनीष का जन्म 3 अगस्त को दिल्ली में हुआ था । मनीष की फैमिल पंजाबी है। अपनी स्कूलिंग मनीष ने दिल्ली से ही की और ग्रेजुएशन भी दिल्ली से किया। ग्रेजुएशन में मनीष ने टूरिज्म में बीए किया था। दिल्ली में पढ़ाई खत्म करने के बाज मनीष अपनी दादी के पास मुंबई के चैंबूर में रहने आ गए। जब अपनी दादी के पास मनीष मुंबई आए तो यहां उन्हें स्कूल और कॉलेज में एनुअल फंक्शन होस्ट करने का मौका मिला। बस यहीं से आगे के रास्ते अपने आप खुलते गए।

 अपने करियर की शुरूआत मनीष ने एक रेडियो जॉकी और वीडियो जॉकी के तौर पर की। इसके बाद मनीष सीधे ही टीवी की दुनिया में आ गए और फिर धीरे-धीरे स्टेंड-अप कॉमेडी करने लगे। बस यहीं से खुल गए मनीष के लिए उनके करियर के दरवाजे।

 कई बार मनीष को बेस्ट होस्टिंग का अवॉर्ड मिल चुका है। टीवी सीरियल्स में काम करने के बाद मनीष ने फिल्मों का भी रुख किया और कई फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। मनीष के बिना आज कोई भी अवार्ड फंक्शन पूरा नहीं होता है। मनीष जहां हो वहां खुद ही महफिल सज जाती है। 

मनीष को पहला ब्रेक स्टार प्लस ‘संडे टैंगो’ से। इस शो में मनीष ने हॉस्टिंग की। मनीष पॉल के  ‘झलक दिखला जा, इंडिया गॉट टैलेंट, कॉमेडी सर्कस का जादू, सारेगामापा सिंगिंग सुपरस्टार, डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स है।

औऱ इसके साथ ही ज्यादा से ज्यादा अवॉर्ड शोज को मवीष होस्ट कर चुक हैं। मनीष ने फिल्में भी की लेकिन वो सफलता नहीं मिली। हालांकि ऐसा नहीं है कि मनीष की फैन फॉलोइंग नहीं है कि लेकिन वो जादू नहीं चल पाया।

मिक्की वायरस जैसी फिल्मों को दर्शको ने नकार दिया। मनीष आज सक्सेसफुल हैं। वहीं परसनल लाइफ में मनीष ने साल 2007 में संयुक्ता पॉल से शादी की, दोनों एक दूसरे से स्कूल में 1998 में मिले थे। दोनों की एक बेटी भी है। हमारी तरफ से मनीष पॉल को जन्म दिन की ढेरों शुभकामनाएं.

Related Posts