बर्थडे स्पेशल- ट्विटर पर दबंगई करते हैं चिंटू अंकल, ये रहे 10 विवादित ट्वीट्स

1 years ago

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर का आज जन्मदिन है। ऋषि कपूर एक जमाने में बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय कहे जाते थे। ऋषि ने कई सालों तक बॉलीवुड पर राज किया है। अपनी पूरे करियर में ऋषि कपूर ने कई सुपरहिट फिल्में दी है। हालांकि अब वो फिल्मों में भले ही नजर न आते हों लेकिन फिर भी वो खबरों में छाए रहते है। फिल्मों से ज्यादा ऋषि कपूर ट्विटर पर एक्टिव रहते है । ऋषि कपूर के ट्विटर विवादों की लिस्ट काफी लंबी है। अगर हम आपको उन विवादों के बारे में बताने लग गए तो शायद आप भी उसे देख आप भी तौबा कर लेंगे। ऋषि कपूर के ट्वीट्स का जमकर मजाक बनता है। क्या परिवार वाले औऱ क्या स्टार्स सभी इस पर जमकर चटकारे लेते हैं । आइए आपको बताते हैं ऋषि कपूर के इन विवादित ट्वीट्स के बारे में–

1- एक बार ऋषि कपूर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर न्यूड बच्चे की तस्वीर पोस्ट की थी। इसी पोस्ट को लेकर वो काफी विवादों में फंस गए थे। कुछ यूजर्स इस ट्वीट को मजेदार बताया तो कुछ इसकी कड़ी आलोचना कर रहे हैं। इस ट्वीट को लेकर जय हो नाम की फाउंडेशन ने ऋृषि कपूर के खिलाफ मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि बाद में ऋषि कपूर ने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया था।

2- अभी कुछ वक्त पहले ही ऋषि कपूर ने अपने ट्वीट में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली की फोटो शेयर करते हुए लिखा था कि ' मैं साल 2002 में लॉर्ड्स ग्राउंड में नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल में इंग्लैंड को पराजित करने पर में सौरव गांगुली द्वारा किए गए उस एक्ट के रिपीट होने का इंतजार कर रहा हूं। इस पिक्चर में सौरव गांगुली अपनी टी शर्ट को उतारकर लहराते हुए दिख रहे थे । ऋषि के इस ट्वीट के बाद उन्हे ट्रोल किया गया। वहीं वो इसके बाद अपनी सफाई देते हुए भी दिखाई दिए।

3- इससे पहले भी ऋषि कपूर एक ट्वीट को लेकर फंसे हैं। ऋषि ने एक ट्वीट करते हुए कहा था कि, माफ करना भारत। एक्टर, फिल्म और खेलों के जरिए पाकिस्तान के साथ शांति करनी चाही लेकिन उन्हें केवल नफरत चाहिए। तो ऐसा ही होगा। ताली दो हाथ से बजती है। जैसे ही ऋषि ने ये ट्वीट किया तो उन्हें गालियां दी गईं । हालांकि बाद में ये मामला भी शांत हो गया।

4- करीना कपूर और सैफ अली खान के बेटे तैमूर के नाम को लेकर भी खूब हल्ला मचा था। ऋषि कपूर ने ट्विटर पर विरोध कर रहे लोगों के लिए लिखा आप सब लोग इस बात को लेकर क्‍यों परेशान हैं कि माता-पिता अपने बच्‍चे का क्‍या नाम रखते हैं आप सब अपने काम पर ध्‍यान दें क्‍योंकि इसका आपसे कोई लेना देना नहीं है। यह माता पिता की इच्‍छा है।इसके बाद ऋषि कपूर ने एक के बाद एक ट्वीट किए। ऋषि कपूर ने एक ट्वीट के जवाब में कहा कि सिकंदर भी कोई संत नहीं था। पर आज दुनिया में ये बेहद लोकप्रिय नाम है। अपना काम करो ना तुम, तुमको क्या तकलीफ है। चिन्टू अंकल ने इस तरह से अपनी भतीजी करीना का सपोर्ट किया था।

5- बीफ विवाद पर भी ऋषि कपूर मैदान में नजर आ चुके है। ऋषि कपूर ने इस पर भी अफनी राय रखी थी। दरअसल ऋषि ने ट्वीट कर कहा था कि, मैं गोमांस खाऊंगा, लेकिन भारत में नहीं' । इसके बाद लोगों ने ऋषि कपूर की जमकर आलोचना की औऱ भद्दे कमेंट्स किए। इसके बाद ट्वीट करके उन्होंने कहा कि, 'सब गाली दे रहे हैं और मेरी बात से खफा हो गए। मेरी बात तो सुनते । खैर सबको ब्लॉक कर दिया जिन्होंने मुझे गाली दी।  हिंदू सभा का यह बर्ताव ठीक नहीं है'

6- राधे मां पर भी चिन्टू अंकल ने अपनी राय रखी थी। राधे मां की गिरफ्तारी पर मजाकिया अंदाज में ऋषि कपूर ने ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि, “मेकअप, लिपस्टिक, आई शैडो, ज्वेलरी आदि से सजी होकर प्रवचन देते हुए। क्या ये कहीं मेरा दोस्त बप्पी लहरी बिना चश्मे के तो नहीं? इस ट्वीट पर भी लोगों ने जमकर मजे लिए ।

7- ऋषि कपूर ने हिलेरी क्लिंटन पर मजाकिया तौर पर ट्वीट किया था। ऋषि ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, मोनिका क्या ये सही है?” आपको  बता दें कि मोनिका लेविंस्की का अफेयर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन से था । इस ट्वीट पर भी ऋषि कपूर को उन्ही के फैंस ने जमकर ट्रोल किया। जिस पर ऋषि कपूर ने ट्वीट करते हुए कहा कि, अगर लोगों को मैं पसंद नहीं तो मुझे डिलीट करें। मुझे जो ठीक लगेगा वहीं मैं लिखता हूं और मैं ऐसे ही मजाकिया ट्विट करता रहूंगा।

8- ऋषि कपूर ने नेहरू और गांधी परिवार पर भी विवादित ट्वीट किया था। जिसके बाद काफी बवाल हुआ। ऋषि ने ट्वीट करते हुए कहा था। ऋषि ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, गांधी परिवार के नाम पर रखी गई संपत्तियों के नाम बदले जाएं, जो कांग्रेस ने रखे थे। बाप का माल समझ रखा था क्या।  बांद्रा वर्ली सी लिंक का नाम लता मंगेशकर या जेआरडी टाटा लिंक रोड रख सकते हैं। इस ट्वीट पर भी खूब कॉन्ट्रोवर्सी हुई थी।

9- सलमान खान से भी चिंटू अंकल ने पंगा लिया था। दरअसल सलमान सलमान के हिट एंड रन केस पर भी खूब बवाल हुआ था। दरअसल सलमान खान का सपोर्ट करते हुए अभिजीत ने लिखा कि, सड़कें कारों और कुत्तों के लिए होती है। न कि लोगों के सोने के लिए । अभिजीत के इस बयान के खिलाफ ऋषि कपूर ने ट्वीट किया कि, वो काश एक दिन के लिए तानाशह होता तो अभिजीत और एजाज खान को नपुंसक बना देता है। आप जहां रहते हैं उस देश के कानून पर सवाल कैसे खड़ा कर सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने ये भी लिखा कि सलमान की चमचागीरी करने वाले मूर्खतापूर्ण तरीके से उनको सपोर्ट कर रहे हैं। हम भी उनके शुभचिंतक हैं लेकिन सही और गलत क्या है ये हम जानते हैं। इस ट्वीट के बाद भी काफी बवाल हुआ था।

10- ऋषि कपूर ने हॉलीवुड एक्ट्रेस किम कर्दाशियान को भी नहीं छोड़ा। किम कर्दशियान की बॉडी की तुलना ऋषि कपूर ने प्याज की बोरी से करती। ऋषि ने किम की एक पिक्चर को शेयर करते हुए लिखा, “इस जाल वाले बैग के अंदर प्याज है। बता दें कि उस पिक्चर में किम की ड्रेस प्याज के कलर जैसी थी। इस पर भी फैन्स ने खूब मजे लिए।

Related Posts