मानुषी छिल्लर से पहले भारत की इन 5 सुंदरियों के सिर सजा था 'मिस वर्ल्ड' का ताज, देखिए तस्वीरें

1 months ago

इस साल फिर से पूरी दुनिया को एक नई मिस वर्ल्ड मिल जाएगी। इस वक्त मिस वर्ल्ड 2018 चीन में चल रहा है। बीते साल ही भारत के नाम एक और खिताब आ गया था। भारत की रहने वाली मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था। करीब 17 साल बाद फिर से इंडिया के पास ये खिताब लेकर आई थी हरियाणा की रहने वाली मानुषी छिल्लर।  इस देसी छोरी ने अच्छे अच्छों को हराते हुए मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था। अब ऐसे में आज क्या इस बार भी भारत के नाम ये खिताब आएगा या नहीं ये कहना मुश्किल है। आइए आपको बताते हैं उन्हीं हसीनाओं के बारे में बताते हैं। जिन्होंने ये खिताब अबतक जीता है।

रीता फारिया-रीता फारिया ने 1966 में पहली बार इस खिताब को अपने नाम किया था। इसके बाद ये खिताब साल 1994 में ऐश्वर्या राय बच्चन ने जीता।

ऐश्वर्या राय-ऐश की खूबसूरती के चलते ये खिताब उनके नाम आया है । इसके बाद डायना हेडन ने 1997 में विश्व सुंदरी का खिताब अपने नाम किया।

डायना हेडन-साल 1997 में मिस वर्ल्ड का ताज डायना हेडन ने अपना नाम किया था। हैदराबाद की रहने वाली डायना इस खिताब को जीतकर आगे बढ़ी थी। डायना 'बिग बॉस 2' के अलावा कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। डायना भी विश्वसुंदरी की लिस्ट में अपनी जगह बना चुकी है।

युक्ता मुखी-युक्ता मुखी ने 1999 में ये  खिताब जीता ।  युक्ता करियर कुछ खास नहीं रहा । फिर प्रियंका चोपड़ा ने 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने सिर पर सजाया ।

प्रियंका चोपड़ा-प्रियंका साल 2000 में ये खिताब जीता । पिगी चोप्स कितनी सक्सेसफुल हैं । ये हमें आपको बताने की जरूरत नहीं है। खैर अब ये खिताब 2017 में मानुषी छिल्लर लेकर आई हैं ।बता दें कि बीते साल ही चीन में मिस वर्ल्ड 2017 का ग्रैंड फिनाले में 118 कंटेस्टेंट में से ये खिताब मानुषी के नाम हुआ था। इस प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर रही मिस मेक्सिको और तीसरे नंबर पर रही थी मिस इंग्लैंड। प्रतियोगिता में मिस इंडिया मानुषी से सवाल पूछा गया था कि किस प्रोफेशन को सबसे ज्यादा तनख्वाह मिलनी चाहिए और क्यों। उनका जवाब था कि एक मां को सबसे ज्यादा इज्जत मिलनी चाहिए और जहां तक सैलरी की बात है तो इसका मतलब रुपयों से नहीं बल्कि सम्मान और प्यार से है। अब इस वक्त मानुषी चीन में है और आज सभी को नई मिस वर्ल्ड मिल जाएगी साथ ही मानुषी उसको अपना ताज पहनाएंगी।