single-post

Birthday Special: ये है रणबीर कपूर की अब तक की दमदार फिल्में

Sept. 28, 2018, 11:06 a.m.

बॉलीवुड में चॉकलेट बॉय के नाम से पहचान बनाने वाली रणबीर कपूर आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहे है। इन दिनों रणबीर अपनी फिल्मों के अलावा अपने लव अफेयर्स के लिए भी खूब चर्चाओं में है। वहीं बात करें रणबीर की फिल्मों की तो बॉलीवुड में रणबीर ने 2007 में फिल्म 'सांवरिया' से अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसमें उनके साथ थीं सोनम कपूर।  हालकी ये फिल्म कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई थी।जिसके बाद रणबीर ने ‘बचना ए हसीनो’ में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के साथ रणबीर की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था। इसके बाद रणबीर की फिल्म ‘राजनीति’,’अजब प्रेम की गजब कहानी’, 'रॉकस्टार' ,'बर्फी', 'ये जवानी है दीवानी', 'तमाशा', 'बेशरम', 'ऐ दिल हैं मुश्किल', 'संजू' जैसी हिट फिल्मों में अपनी एक्टिंग से आग लगा दी। इन फिल्मों को रणबीर के फैंस कभी नहीं भूल सकते हैं।

फिल्म 'सांवरिया'संजय लीला भंसाली की फिल्म सांवरिया में एक्ट्रेस सोनम कपूर और रानी मुखर्जी के अपोजिट में एक्टर रणबीर कपूर सिंगर के किरदार में नजर आए। इस फिल्म की कहानी एक लव स्टोरी पर बेस्ड थी जो कि सोनम और रणबीर के ईर्द-गिर्द घूमती रहती हैं। रणबीर कपूर की सांवरिया डेब्यू फिल्म थी।

फिल्म 'रॉकस्टार'रणबीर कपूर की फिल्म ‘रॉकस्टार’ बेहद पसंद आई होगी. फिल्म में रणबीर कपूर ने अपनी एक्टिंग का जादू कुछ ऐसे बिखेरा हैं कि वाकई में लोग उनके फैन बनने के लिए मजबूर हो जाएंगे। इस फिल्म का जैसा नाम है वैसा ही रणबीर का किरदार था रॉकस्टार। फिल्म में एक्ट्रेस नरगिस फाखरी के अपोजिट नजर आए रणबीर कपूर सिंगर के रोल में हैं।

फिल्म ‘ऐ दिल हैं मुश्किल’फिल्म ‘ऐ दिल हैं मुश्किल’ में एक्टर रणबीर कपूर एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ लीड रोल में नजर आए थे। ये फिल्म एक लव स्टोरी की कहानी है जो कि अनुष्का,रणबीर और ऐश्वर्या राय बच्चन पर दिखाई गई है।

सुपर-डुपर हिट फिल्म संजूइस साल की फिल्म रणबीर कपूर की सबसे या यू कहे अब तक की रणबीर कपूर की सबसे हिट फिल्म संजू रिलीज हुई थी जिसमें एक्टर संजय दत्त की बायोपिक पर रणबीर कपूर ने उनका रोल निभाया था और यहां भी वो दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब हुए. फिल्म ने अपनी कमाई से कई फिल्मों और बॉलीवुड के रिकॉर्ड तोड़ दिए। रणबीर कपूर की फिल्म 'संजू' ने करीब 300 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है।

फिल्म 'बर्फी'साल 2012 में अनुराग बासु के निर्देशन में बनी इस फिल्म से रणबीर ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। फिल्म बर्फी ने रणबीर को न सिर्फ भारत में बल्कि इंटरनेशनल लेवल पर भी पहचान दिलाई। इस फिल्म के लिए भी उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के फिल्म फेयर पुरस्कार समेत कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया

फिल्म 'ये जवानी है दिवानी'साल 2013 में आई फिल्म ये जवानी है दीवानी रणबीर के करियर की सबसे कामयाब फिल्म साबित हुई। अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रणबीर कपूर की छवि एक रॉकस्टार की थी। युवाओं को ध्यान में रखकर बनायी गयी इस फिल्म में रणबीर और दीपिका पादुकोण की जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद किया। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 190 करोड़ का शानदार कमाई की थी।

फिल्म 'तमाशा' 

वेद कहानियों के बीच बड़ा हुआ है। उसका बचपन शिमला में बीता है जहां वह कहानी सुनने के लिए पैसे जमा करता था, यहां तक कि चुराता भी था। रामायण, हेलेन ऑफ ट्रॉय, लैला मजनू, हीर रांझा, अलादीन, रोमियो जूलियट... जैसी कई कहानियां उसने सुनी। छोटे शहर में रहने वाला वेद कहानियों की दुनिया के लिए बना है। कारपोरेट दुनिया की चूहा दौड़ उसके बस की बात नहीं है।  इस फिल्म में रणबीर और दीपिका की जोड़ी नजर आई थी

फिल्म ’अजब प्रेम की गजब कहानी’

रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ की कैमेस्ट्री इस फिल्म में गजब ढाती नजर आई थी। दोनों की ये एक सफल जोड़ी साबित हुई थी। रणबीर ने प्रेम के किरदार को बेहतरीन तरीके से अभिनीत किया है। कॉमेडी करते समय वे लाउड नहीं हुए और न ही उन्होंने तरह-तरह के चेहरे बनाकर दर्शकों को हँसाने की कोशिश की है।

इन दिनों रणबीर कपूर अपनी अपकमिंग फिल्म ‘ब्रम्हास्त्र’ की शूटिंग में बिजी हैं। इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस आलिया भट्ट और महानायक अमिताभ बच्चन नजर आएंगे।