भाग्यश्री मना रही हैं पति हिमालय का जन्मदिन, पति के लिए छोड़ दिया था बॉलीवुड, देखिए फैमिली अलबम

1 months ago

साल 1989 में फिल्म आई थी मैंने प्यार किया। फिल्म की हीरोइऩ थीं भाग्यश्री। फिल्म को रिलीज हुए 29 साल हो गए हैं लेकिन फिल्म की हीरोइन भाग्य आज भी लोगों के जेहन में बसी हैं। फिल्म मैंने प्यार किया की रिलीज के बाद सलमान की तरह वो भी नौजवानों के दिलों की धड़कन बन गई थीं।  मैंने प्यार किया से जितनी पॉपुलरिटी सलमान खान को मिली थी उतना ही पसंद भाग्यश्री को भी किया गया था। रिलीज के बाद  सलमान और भाग्यश्री को कई फिल्में ऑफर हुई थीं लेकिन भाग्य श्री ने अपने बॉयफ्रेंड हिमालय दासानी से शादी कर ली थी और वो सिर्फ उनके ही साथ फिल्में करना चाहती थी। भाग्यश्री अपने पति हिमालय दासानी का आज जन्मदिन मना रही है। 

ऐसे में जो भी प्रोड्यूसर भाग्यश्री के पास आता  वो उसके सामने  शर्त रखने लगी थी की फिल्म के हीरो उनके हस्बैंड हिमालय होंगे। भाग्य श्री की ये शर्त किसी ने नहीं की मंजूर। 

उन्हें जो भी दो चार फिल्में उन्हें मिली वो बी ग्रेड की थी । कैद में है 'बुलबुल', 'त्यागी', 'पायल'और'घर आया परदेसी' जैसी फिल्मों में भाग्यश्री ने काम तो किया लेकिन य़े सभी फ्लॉप रही। इसके बाद भाग्यश्री पर वन फिल्म वंडर का टैग लग गया।

 अब भाग्यश्री को शायद अपने फैसले पर मलाल भी हुआ होगा। फिल्म मैंने प्यार किया के बाद भाग्य श्री को जबरदस्त पॉपुलरिटी मिली थीं।

 वो घर घर की पहली पसंद बन गई थी। हर लड़का उनके जैसी लड़की से शादी के ख्वाब देखने लगा था। भाग्यश्री उन दिनों स्टार बन चुकी थी।

 

सलमान की तरह वो भी नौजवानों के दिलों की धड़कन बन गई थीं। फिल्म मैंने प्यार किया से जितनी पॉपुलरिटी सलमान खान को मिली थी उतना ही पसंद भाग्यश्री को भी किया गया था। दो साल पहले  न्यूज तो ये भी आई थी  कि सलमान खान ही भाग्यश्री के बेटे को करेंगे लॉन्च ।

 आपको बता दे कि सलमान के साथ मैने प्यार किया जैसी हिट फिल्म देने वाली भाग्य़श्री को भोजपुरी फिल्मों में भी करना पड़ा काम। बाद के दिनों में भाग्य श्री ने 'झलक दिखला जा' जैसे रियलिटी शो में भी किया डांस।

फिल्म मैंने प्यार किया से शोहरत पा चुकी भाग्यश्री अब 47 साल की हो चुकी है। उनके दो बच्चे है और अब तो उनका बेटा बॉलीवुड में करने जा रहा है डेब्यू। सलमान खान अब इंडस्ट्री के नंबर स्टार है। भाग्यश्री एक बार फिर सलमान के साथ फिल्मी पर्दे पर रोमांस करना चाहती है लेकिन अब शायद उऩ्हें सलमान की हीरोइन बनने का मौका मिल पाए ।  

साथ ही वो कई भोजपुरी फिल्मों में भी दिखी ।  भाग्य श्री करियर यू तो फ्लॉप रहा लेकिन अपनी एक सुपर हिट फिल्म के जरिए वो आज भी लोगों के दिलों में बसी हुई है।   

हालांकि भाग्यश्री अब गुमनाम हो चुकी है। कुछ साल पहले वो लौट आओ त्रिशा सीरियल में नजर आई थीॆं लेकिन उसके बाद से वो पर्दे से गायब हैं।