single-post

भारत-पाकिस्तान मैच के बावजूद धीमी पड़ी सलमान खान की फिल्म की कमाई, 200 करोड़ कब?

June 17, 2019, 6:49 p.m.

Bharatबॉलीवुड एक्टर सलमान खान की फिल्म भारत बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही हैं। माना जा रहा था कि रविवार तक फिल्म भारत 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी। पर रव‍िवार को भारत-पाकिस्तान क्रिकेट विश्व कप मैच की वजह से फिल्म की कमाई पर असर पड़ेगा, लेकिन फिल्म ने दूसरे हफ्ते में रव‍िवार को ठीक ठाक कमाई की है। एक र‍िपोर्ट के मुताब‍िक सलमान की फिल्म ने र‍िलीज के 12वें द‍िन यानी दूसरे हफ्ते के रव‍िवार को 6 करोड़ की कमाई की है।

इसी के साथ भारतीय बॉक्स ऑफ‍िस पर फिल्म की टोटल कमाई 184.16 हो गई है। फिल्म ने पहले द‍िन 42.30 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की थी। ऐसे में उम्मीद थी कि फिल्म जल्द 200 करोड़ का आंकड़ा छू लेगी। लेकिन 12 द‍िन बाद भी सलमान खान की फिल्म अभी 200 करोड़ क्लब में दाखिल नहीं हो पाई है। 

वैसे भारत साल 2019 की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर बनकर सामने आई है। पहले नंबर पर हॉलीवुड फिल्म एंवेजर्स एंडगेम शामिल है। एंडगेम देशभर में 4 भाषाओं में रिलीज की गई थी। भारत साल 2019 की सबसे बड़ी ओपनर फिल्मों में से एक बन गई है। हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स एंडगेम ने पहले द‍िन 53 करोड़ की कमाई की थी। अब तक ओवरऑल कमाई के मामले में भी भारत ने इस साल की दूसरी बड़ी हिंदी फिल्म है। 

पहले नंबर पर अभी भी विक्की कौशल स्टारर उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक काबिज है। फिल्म भारत में सलमान खान के अलावा कटरीना कैफ, सुनील ग्रोवर, दिशा पाटनी और जैकी श्रॉफ की अहम भूमिका हैं। 

इस फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया था। इस फिल्म की भारत के बंटवारे के समय प्रताड़ित हुए लोगों की कहानी की पर आधारित है। सलमान खान ने इस फिल्म को मिले प्यार के लिए लोगों का आभार भी जताया। 

वहीं कटरीना कैफ ने भी फिल्म की सफलता पर हर्ष व्यक्त किया था। भारत की सफलता के बाद सलमान खान दबंग 3 की शूटिंग में व्यस्त हैं।