पारुल चौहान को कभी सांवले रंग की वजह से काम नहीं मिलता था, अब कितनी बदल गई हैं !

7 months ago



नीतू कुमार - साल 2007 में टीवी पर एक सीरियल लॉन्च हुआ था। सपना बाबुल का - बिदाई। इस शो में रागिनी के किरदार में थी पारुल चौहान। सांवली सलोनी रागिनी को शो में काफी पसंद किया गया था। इसी शो से टीवी एक्ट्रेस सारा खान भी साधना के तौर पर मशहूर हुई थीं। साल 2007 से 2010 तक बिदाई सीरियल खूब चला लेकिन शो खत्म होते ही रागिनी और साधना भी गुम होने लगी। फिलहाल टीवी की रागिनी पारुल चौहान इन दिनों ये रिश्ता क्या कहलाता है सीरियल में काम कर रही हैं। 




पारुल ने टीवी इंडस्ट्री में पहचान बनाने के लिए काफी संघर्ष किया। उनकी माने तो एक समय ऐसा था जब सांवले रंग की वजह से उन्हें टीवी में काम मिलना बंद हो गया था। यूपी की रहने वाली पारुल एक बार राजस्थान के भीलवाड़ा में फैमिली को शादी में जाना था। परिवार के सभी सदस्यों के साथ वो वहां पहुंची थीं। 



पारुल के सांवले रंग की वजह से उनके माता-पिता को शादी की चिंता रहती थी। तब उनके एक रिलेटिव में उनकी मां को कहा था कि आप बेवजह परेशान हो रही हो, लड़की का कलर भले ही डल है, लेकिन इसके एक्सप्रेशन बहुत अच्छे हैं। इसे एक्टिंग के लिए ट्राई कराएं। उनकी मां ने घर आकर   पापा से चर्चा की। पापा मान गए और उन्हें भाई के साथ ही मुंबई जाने को मिला। माता-पिता ने पारुल के शादी के लिए जमा पैसों को उनका करियर बनाने में खर्च कर दिया। 







सांवली पारुल को मुंबई में काम आसानी से नहीं मिला। 4 महीने वो हॉस्टल में रहीं। हॉस्टल में रहने के दौरान एक टाइम टिफिन मंगाती थी, जिसमें से 2 रोटी सुबह और 2 रोटी शाम को खाकर काम चलाया। 4 महीने के स्ट्रगल के बाद उन्हें बालाजी में एक छोटे से रोल के लिए ब्रेक मिला।




 पहले ही ऑडिशन में मेरे एक्सप्रेशन देखकर जजेस ने कहा कि तुम बहुत आगे जाओगी। लेकिन कई शो में वो रिजेक्ट हुईं। साल 2007 में उन्हें बिदाई सीरियल में बड़ा ब्रेक मिला। सांवली सी पारुल का जादू इस शो में चल गया और वो घर-घर में मशहूर हो गईं। 




2007 से 2010 चले पारुल के इस सीरियल में दो बहनों की कहानी दिखाई गई थी, जिनमें एक गोरी और दूसरी सांवली थी जिसका नाम था रागिनी। मगर अब तो रागिनी मतलब पारुल का लुक एकदम बदल गया है। उन्हें देखकर आप  चौंक जाएंगे । 



सांवली दिखने वालीं रागिनी अचानक से गोरी हो गई हैं। वो सोशल मीडिया पर आए दिन तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।