बॉक्स ऑफिस पर एक्शन फिल्मों की बौछार, साहो, ठग्स और 2.0 में दिखेगा कमाल का एक्शन

2 months ago

प्रभास के बर्थडे पर फिल्म साहो का मेकिंग वीडियो रिलीज किया गया है। साहो में वो सबकुछ है जो हर एक्शन फिल्म प्रेमी सिल्वर स्क्रीन पर देखने के लिए बेताब रहता है। फिल्म का टीजर तो मेकर्स ने पहले ही रिलीज कर दिया था लेकिन फिल्म के क्लाइमेक्स एक्शन सीक्वेंस का मेकिंग वीडियो बाहुबली फेम प्रभास के 39वें बर्थडे पर खास रिलीज किया गया है। 

फिल्म के टीजर की बात करें या फिर इसकी मेकिंग की, दोनों ही बार प्रभास का अंदाज उनके फेशियल एक्सप्रेशन और उनकी एक्टिंग दमदार नजर आ रही है... शायद यही वजह है कि इसकी मेकिंग के वीडियो को फिल्म के लीड हीरो के बर्थडे पर ही रिलीज कर उन्हें और उनके फैंस को एक बेहद खूबसूरत गिफ्ट दिया गया है। प्रभास इस फिल्म में एक जासूस की भूमिका निभा रहे हैं। ये फिल्म भी मल्टी लेंगुअल है और 'बाहुबली' की ही तरह तेलुगु, तमिल और हिंदी में रिलीज होने वाली है। 

पूरी मेकिंग में सिर्फ कारें ही कारें नजर आ रही हैं... गौर करने वाली बात ये है कि इस क्लाइमेक्स सीन की शूटिंग 30 दिनों तक आबु धाबी में चली और इसकी तैयारी में करीब 60 दिन का समय लगा।  400 से ज्यादा क्रू मेंबर्स ने मिलकर एक क्लाइमेक्स सीन को शूट किया है। पहले पूरी प्लानिंग टॉयज के जरिए टेबल पर की गई उसके बाद इन एक्शन सीन्स को फिल्माया गया। सबसे बडी बात ये है कि फिल्म में रियल एक्शन और रियल स्पीड में दौडती कार और बाइक्स दिखाई गई है। इतना ही नहीं श्रद्धा कपूर और प्रभास के भी एक्शन की छोटी सी झलकी इसमें देखने को मिल रही है। करीब 300 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म को बनाने में सिर्फ बड़ा अमाउंट ही नहीं बल्कि लंबा समय भी लगा..और इसके एक्शन सीन की शूटिंग की बात करें तो 80 कैमरामैनस और हॉलीवुड के एक्शन कोरियोग्राफर केनी बेट्स की एक्शन टीम ने मिलकर इसे शूट किया। प्रभास के फैंस इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 

साहो ही नहीं दर्शक ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के एक्शन सीक्वेंस को भी देखना चाहते हैं। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की सबसे बड़ी यूएसपी बिग बी और आमिर का पहली बार एक साथ स्क्रीन शेयर करना कहला रहा हैय़ लेकिन उससे भी बड़ी बात ये है कि 76 बरस के अमिताभ ने फिल्म में अपने एक्शन सीनस को खुद ही अंजाम तक पहुंचाया। बताया जा रहा है कि बिग बी ने अपने स्टंट सीनस के लिए बॉडी डबल का इस्तेमाल करने से मना कर दिया था।

 महानायक के लिए इन एक्शन सीन्स को करना जितना मुश्किल था उतना ही आसान मिस्टर परफेक्शनिस्ट के लिए रहा... आमिर को भले ही तलवारबाजी की ट्रेनिंग लेनी पड़ी.लेकिन ठग्स के पूरे एक्शन की तैयारी में उन्हें दंगल की शूटिंग के दौरान की गई मेहनत काफी काम आई। जबसे फिल्म का ट्रेलर सामने आया है हर कोई यही बोल रहा है कि फिल्म में कैटरीना का रोल बेहद कम है.. लेकिन फातिमा सना शेख को ज्यादा स्क्रीन स्पेस मिला है.. वैसे भी ट्रेलर में फातिमा जबरदस्त तीरंदाजी करती दिख रही हैं और इसकी तैयारी के दौरान ही उन्हें काफी चोट सहनी पड़ी।

फिल्म के चारों एक्शन स्टार्स का एक्सपीरियेंस तो आपने सुन लिया लेकिन इन एक्शनस को लिखने और पूरी ट्रेनिंग देने वाले डायरेक्टर साहब की बात भी सुन लीजिए। अब जिस फिल्म पर इतनी मेहनत और पैसा खर्च किया गया हो उसके ट्रेलर को फैंस का स्पोर्ट ना मिले ऐसा कैसे हो सकता और वो भी तब जब सदी के महानायक उस फिल्म में 40 किलो से भी ज्यादा का भर अपने शरीर पर ढो कर एक्शन सीनस शूट कर रहे हों। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की रिलीज में अब सिर्फ दो हफ्ते का समय बचा है फिल्म के ट्रेलर से लेकर इसकी मेकिंग तक हर चीज फैंस के दिल को छू गई है.ऐसे में इस दीवाली एक्शन से भरपूर ठग्गो का अंदाज बॉक्स ऑफिस को कितना ठग पाता है देखना दिलचस्प रहेगा। 

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार और साउथ सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म 2.0 के चर्चे इन दिनों जोरों शोरों से हो रहे हैं। हाल ही में इस फिल्म का टीजर रिलीज किया गया है। गणेश चतुर्थी के मौके पर ही फिल्म का टीजर रिलीज किया गया। इस फिल्म में अक्षय कुमार एक दमदार विलेन के रोल में नजर आ रहे हैं। इस फिल्म में विलेन अक्षय और चिट्टी रोबो के बीच टक्कर होगी। फिल्म में अक्षय पावरफुल शक्तियों से लैस हैं। ये पावरफुल विलेन सारे शहर का मोबाइल छीन लेता है। ऐसे में चिट्टी रोबोट इसका मुकाबला के लिए वापस आता है। बीते दिनों  रिलीज हुए टीजर को दर्शकों ने खूब प्यार दिया है।

 इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे फिल्म की शूटिंग हुई है। इस वीडियो के जरिए दिखाया गया है कि इस धमाकेदार फिल्म को इतना बड़ा बनाने में कितने लोगों का साथ मिला है। इस फिल्म के लिए कुल 1000 वीएफएक्स आर्टिस्ट की मदद ली गई है। साथ ही इस फिल्म में 10 कॉन्सेप्ट आर्टिस्ट, 25 3D डिजाइनर और 500 क्रॉफ्ट्समैन ने भी काम किया है। जो कि वाकई बेहद बड़ी बात है। 

2.0 का ये मेकिंग वीडियो देख आप भी समझ जाएंगे कि फिल्म इतिहास रचने के लिए तैयार है। अब ये फिल्म दर्शकों के दिलों में उतरेगी या नहीं ये आने वाले दिनों में पता चलेगा। खबरों के मुताबिक फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन का कैमियो होगा। ऐश्वर्या फिल्म में चिट्टी के साथ एक इमोशनल सीन होगा। सीन ऐश्वर्या चिट्टी को विदा करती हुई दिखेंगी। इस बार फिल्म में लीड रोल में एमी जैक्सन है। करीब 550 करोड़ के वीएफएक्स का काम इसमें किया गया है।  बताया गया कि, फिल्म में देश और दुनिया के कुल मिलाकर 3000 से भी ज्यादा टेक्नीशियन्स लगे हैं। खबरों के मुताबिक  ट्रेलर इसी साल दीवाली पर रिलीज हो सकता है। वहीं फिल्म 29 नवंबर को रिलीज हो रही है।