40 साल की बिपाशा बसु रोज योगा करती हैं, यही है उनकी बढ़ती खूबसूरती का राज

3 weeks ago

Bipasha Basuकल यानी 21 जून को इंटरनेशल योग दिवस है। दुनिया भर के लोग सुबह -सुबह योगा करके इस दिन को सेलिब्रेट करने वाले हैं। वहीं फिटनेस क्वीन बिपाशा बसु अपनी फिटनेस की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहती हैं। बिपाशा बसु भी योग के माध्यम से खुद को फिट रखती हैं। अक्सर उनकी योगा करते हुए तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। उन्होंने भी योगा की सीडी निकाली है। 

उनके वर्कआउट वीडियो काफी पसंद किए जाते हैं। आपको बता दें कि बिपाशा ने सोलो फिटनेस डीवीडी भी लॉन्च की थी। बिपाशा ने अपने रूटीन में योग को शामिल करके खुद को फिट रखा हुआ है। बिपाशा अपने पति करण सिंह ग्रोवर के साथ अकसर योग करते हुए फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।Bipasha Basuएक इंटरव्यू में बिपाशा ने कहा था कि महिलाओं को खूबसूरत और फ्रेश दिखने के लिए मेकअप से ज्यादा अपनी डाइट और एक्सरसाइज पर ध्यान देना चाहिए।  इनके फेवरेट योगासनों में कपालभाति, अनलोम विलोग, मंडूकासन और पासासन है। कई बार इन्हें ट्रोल करने के लिए लोग कपलासन का नाम दे देते हैं। 

Bipasha Basu

जबकि उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है। वह कहती हैं कि उनका और उनके पति का सबसे बड़ा इन्वेस्टमेंट हेल्थ है। 

Bipasha Basu

योगा करने के लिए इंसान के पास धैर्य की कमी नहीं होनी चाहिए। कुछ दिन के अभ्यास के बाद योगासन शरीर की ऐसी जरूरत बन जाता है जैसे कि खाना और पानी है।Bipasha Basuआगे उन्हेंने कहा कि 'मैं बहुत ही स्ट्रिक्‍ट वर्कआउट प्लान फॉलो करती हूं और हफ्ते में छह दिन एक्सरसाइज करती हूं। 

Bipasha Basu

बीमार होने पर नहीं करती। 20 मिनट का ट्रेडमिल, 10 मिनट का क्रॉस ट्रेनर और 20 मिनट की साइक्लिंग कार्डियो वर्कआउट में शामिल है। मशल्स ट्रेनिंग के लिए पहले दिन अपर बॉडी वर्कआउट करती हूं।

Bipasha Basu

 दूसरे दिन एब्स, तीसरे दिन पैर और लोअर बॉडी की, चौठे दिन ग्लूटस मेक्सीमस वर्कआउट, पांचवे दिन अपर बॉडी और आखिरी दिन एब्स और ग्लूटस मेक्सीमस वर्कआउट करती हूँ। कभी-कभी मैं किक-बॉक्सिंग और ब्रिस्क वॉल्क आदि करती हूं।'